scriptआरंग के बाद अब शिव डहरिया ने जीता सीएम भूपेश का दिल, मिली कैबिनेट में जगह | New Cabinet Minister Dr. Shiv Kumar Dahariya special story | Patrika News
रायपुर

आरंग के बाद अब शिव डहरिया ने जीता सीएम भूपेश का दिल, मिली कैबिनेट में जगह

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कैबिनेट के विस्तार के साथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण मंगलवार 25 दिसम्बर को संपन्न हुआ

रायपुरDec 25, 2018 / 12:29 pm

Deepak Sahu

shiv dahariya

आरंग के बाद अब शिव डहरिया ने जीता सीएम भूपेश का दिल, मिली कैबिनेट में जगह

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कैबिनेट के विस्तार के साथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण मंगलवार 25 दिसम्बर को संपन्न हुआ। जिसमें आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिव डहरिया ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मौजूदगी में रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में मंत्री पद की शपथ ली।

ऐसा रहा है इनका राजनीतिक करियर
शिव डहरिया कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में भी कार्यरत रहे हैं। 2013 के विधानसभा चुनाव में शिव डहरिया ने बिलईगढ़ सीट से चुनाव लड़ा था। जिसमें भाजपा के डॉ. सनम जांगड़े ने शिव डहरिया को हार का स्वाद चखाया था। इसके बाद शिव डहरिया ने विधानसभा चुनाव 2018 में आरंग सीट से भाजपा प्रत्याशी संजय ढीढी को हराकर जीत हासिल की ।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सत्ता में पिछले 15 सालों बाद कांग्रेस की वापसी हुई है। प्रदेश में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पाटन से विधायक भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया। भूपेश बघेल ने 17 दिसम्बर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मौजूदगी में सीएम पद की शपथ ली थी। सीएम भूपेश के साथ ही टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी।

Home / Raipur / आरंग के बाद अब शिव डहरिया ने जीता सीएम भूपेश का दिल, मिली कैबिनेट में जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो