script ग्रैंड विजन फर्म के पार्टनर ने की ढाई करोड़ से ज्यादा की ठगी, मामले का ऐसा हुआ खुलासा...जांच में जुटी पुलिस | Partner of Grand Vision firm cheated Rs 2.5 crores Raipur news | Patrika News

ग्रैंड विजन फर्म के पार्टनर ने की ढाई करोड़ से ज्यादा की ठगी, मामले का ऐसा हुआ खुलासा...जांच में जुटी पुलिस

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2023 04:03:42 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Raipur Fraud News: केबल कारोबार के नाम पर ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।

Partner of Grand Vision firm cheated Rs 2.5 crores Raipur news
ग्रैंड विजन फर्म के पार्टनर ने की ढाई करोड़ से ज्यादा की ठगी
रायपुर। CG Fraud News: केबल कारोबार के नाम पर ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। केबल फर्म मेसर्स ग्रैंड विजन के पार्टनर आकाश दास ने अपने साथियों के साथ मिल कर फर्म के करोड़ों रुपए हड़प लिए। इसकी जानकारी होने पर ग्रैंड विजन की ओर से राजनांदगांव के थाना बसंतपुर में शिकायत की गई। इसके बाद पुलिस ने आकाश दास और उसके साथियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
यह भी पढ़ें

450 रुपए में मिलेगा सिलेंडर? सीएम बघेल ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कही ये बात

पुलिस के मुताबिक आरोपी आकाश दास राजनांदगांव का रहने वाला है। वह ग्रैंड विजन के साथ राजनांदगांव में केबल का संचालन करता था। पिछले कुछ समय से फर्म के हिसाब-किताब में कई गड़बडिय़ां सामने आ रही थी। इस संबंध में आकाश से जानकारी मांगी गई, तो वह हिसाब देने में टालमटोल करने लगा। बार-बार कहने के बाद भी हिसाब नहीं दिया, तो इसकी जांच की गई। इसमें फर्म के हिसाब मिलान करने पर 2 करोड़ 74 लाख रुपए से ज्यादा गड़बड़ी पाई गई। दरअसल केबल ग्राहकों से शुल्क लिया गया, लेकिन उसे फर्म में जमा नहीं किया गया है। इसमें मुख्य आरोपी आकाश दास के अलावा उसके साथी राजीव पंजियारा और नंदू भूतरा भी शामिल हैं।
आकाश ने ग्रैंड विजन की 2 करोड़ 74 लाख से ज्यादा की राशि को राजीव और नंदू के खाते में अंतरित कर दिया था, जबकि दोनों आरोपियों का ग्रैंड विजन से कोई नाता नहीं था। इस तरह सभी आरोपियों ने मिलकर ग्रैंड विजन के ग्राहकों से प्राप्त राशि को फर्म में जमा न करके पूरी राशि का गबन कर लिया। इसके बाद सभी फरार हो गए है। इसकी शिकायत पर बसंतपुर पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 120 बी और 409 के तहत धोखाधड़ी समेत फर्जी दस्तावेज बनाने का अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो