scriptPRSU Admission 2024: CBS प्रवेश में 40 विद्यार्थियों को ही मिलेगा स्कॉलरशिप, ऑनलाइन करें आवेदन | PRSU Admission 2024: Only 40 student get scholarship in CBS admission apply online | Patrika News
रायपुर

PRSU Admission 2024: CBS प्रवेश में 40 विद्यार्थियों को ही मिलेगा स्कॉलरशिप, ऑनलाइन करें आवेदन

PRSU Admission 2024: विद्यार्थी ऑनलाइन फार्म विवि की बेवसाइट पर भर सकते हैं। वेबसाइट पर पाठ्यक्रम और प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी भी देख सकते हैं।

रायपुरMay 17, 2024 / 12:56 pm

Kanakdurga jha

PRSU Admission 2024: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मूल विज्ञान केंद्र (सीबीएस) में संचालित पंचवर्षीय एकीकृत एमएससी पाठ्यक्रम के सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है। इसके लिए विद्यार्थी 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मई निर्धारित थी। हालांकि, प्रवेश परीक्षा की तिथि में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। प्रवेश परीक्षा 1 जून को ही होगी। विद्यार्थी ऑनलाइन फार्म विवि की बेवसाइट पर भर सकते हैं। वेबसाइट पर पाठ्यक्रम और प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी भी देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें

CG Cabinet Minister:राजेश मूणत और अमर अग्रवाल बन सकते है छत्तीसगढ़ में मंत्री, 4 जून के बाद होगी नियुक्ति

अधिक जानकारी के लिए विवि के सेंटर फॉर बेसिक साइंसेज कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। कोर्स को विवि में अनुसंधान, नवाचार और कौशल विकास को बढ़ावा देने स्थापित किया गया है। इस कोर्स में 12वीं उत्तीर्ण हो रहे छात्रों के लिए यह सुनहरा मौका है, जिसमें प्रवेश लेकर छात्र बीएससी ऑनर्स विथ सब्जेक्ट और संबंधित विषय में इंटीग्रेटेड एमएससी का पाठ्यक्रम लेकर पढ़ सकता है। यह पूर्णत: आवासीय पाठ्यक्रम है। इस कोर्स के लिए विवि में कुल 60 सीटें हैं, जिसमें 40 स्कॉलरशिप सीटें और 20 पेड सीटें है। 40 स्कॉलरशिप में प्रवेश के लिए पात्र सभी छात्रों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह स्कॉलरशिप प्रदान करने का प्रावधान है।

Hindi News/ Raipur / PRSU Admission 2024: CBS प्रवेश में 40 विद्यार्थियों को ही मिलेगा स्कॉलरशिप, ऑनलाइन करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो