scriptIndigo passenger Opens Emergency Gate: टेक ऑफ करने से पहले पैसेंजर ने खोला फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, यात्रियों में मची अफरा-तफरी | Raipur Flight: passenger open emergency door before take off | Patrika News
रायपुर

Indigo passenger Opens Emergency Gate: टेक ऑफ करने से पहले पैसेंजर ने खोला फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Indigo passenger Opens Emergency Gate: उड़ान भरने के ठीक पहले हुए इस वाकये से क्रू मेंबर और यात्रियों में हड़कंप मच गया। दरवाजा खोलने से पहले उसे पकड़ने के बाद फ्लाइट से उतार दिया गया साथ ही उसे सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया।

रायपुरJun 08, 2024 / 10:27 am

Kanakdurga jha

Indigo passenger Opens Emergency Gate

Indigo passenger Opens Emergency Gate

Indigo passenger Opens Emergency Gate: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के यात्री आलोक सुंदरानी(35) ने इमरजेंसी दरवाजा अचानक खोल दिया। उड़ान भरने के ठीक पहले हुए इस वाकये से क्रू मेंबर और यात्रियों में हड़कंप मच गया।
दरवाजा खोलने से पहले उसे पकड़ने के बाद फ्लाइट से उतार दिया गया साथ ही उसे सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया, जहां से उसे माना पुलिस थाने ले जाया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने उससे पूछताछ कर पूरे घटनाक्रम का ब्योरा लिया। साथ ही लिखित में माफी मांगने के बाद उसे छोड़ दिए जाने की जानकारी मिली है।
यह भी पढ़ें

CG Flight Cancelled: अचानक कैंसिल हुई फ्लाइट, कुछ हुए डायवर्ट, एयरपोर्ट जाने से पहले चेक करें लिस्ट

Indigo passenger Opens Emergency Gate
Indigo passenger Opens Emergency Gate

Indigo passenger Opens Emergency Gate: यह है मामला

यह घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2:55 बजे हुई जब दिल्ली जाने वाले सभी यात्री फ्लाइट में सवार हो गए थे। फ्लाइट के क्रू मेंबर अनाउंसमेंट करने के बाद यात्रियों को फ्लाइट में बैठने के नियमों की जानकारी का ब्योरा दे रहे थे। इसी दौरान अपने परिजनों के साथ दिल्ली जा रहे राजिम निवासी आलोक ने फ्लाइट के टेक ऑफ करने के पहले इमरजेंसी दरवाजे को खोलने की कोशिश की।
इसे देखकर यात्रियों और क्रू मेंबर पहुंच गए और किसी तरह उसे दरवाजे से खींचकर दूर करने के बाद फ्लाइट को रोका गया। वहीं इसकी जानकारी एयरपोर्ट प्रबंधन विमानन कंपनियों के अधिकारियों और सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को दी गई।

संदिग्ध गतिविधि में शामिल होने का संदेह नहीं

सीआईएसएफ के हवाले करने के बाद उस यात्री का लगेज और परिजनों समेत उसकी प्रोफाइल की जांच की गई। इस दौरान किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने और संदेह नहीं होने के बाद उसके लगेज की तलाशी भी ली गई। यात्री की मानसिक स्थिति की जांच करने के लिए डॉक्टर को बुलवाया गया था लेकिन किसी भी तरह का कोई इनपुट अब तक नहीं मिला है।
Indigo passenger Opens Emergency Gate
Indigo passenger Opens Emergency Gate

Indigo passenger Opens Emergency Gate: पहली बार ऐसी घटना, हो सकता था बड़ा हादसा

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी यात्री ने फ्लाइट का दरवाजा खोलने की कोशिश की। फ्लाइट के पंख अपनी पूरी गति से चल रहे थे और फ्लाइट आगे की और मूवमेंट करने ही वाला था कि अचानक ही यह घटनाक्रम हुआ।
एयरपोर्ट अथॉरिटी के आधिकारिक सूत्रों का कहना है की फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद अगर इस तरह की कोई घटना होती तो किसी गंभीर हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। हवा में उड़ान भरने के बाद फ्लाइट का दरवाजा खोलने से तेज हवा में विमान अनबैलेंस हो सकता था। एयर होस्टेस (Indigo passenger Opens Emergency Gate) और क्रू मेंबर की सतर्कता से एक बड़ा दुर्घटना टल गया।

Hindi News/ Raipur / Indigo passenger Opens Emergency Gate: टेक ऑफ करने से पहले पैसेंजर ने खोला फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

ट्रेंडिंग वीडियो