script

राजधानी स्पेशल फुल रवाना, 149 टिकट कैंसिल

locationरायपुरPublished: Sep 18, 2020 01:38:44 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ और आरपीएफ -जीआरपी नदारद

राजधानी स्पेशल फुल रवाना, 149 टिकट कैंसिल

राजधानी स्पेशल फुल रवाना, 149 टिकट कैंसिल

रायपुर . पीक सीजन जैसा यात्रियों से फुल भरी राजधानी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को रायपुर स्टेशन से रवाना हुई। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों की खासी भीड़ रही, लेकिन स्टेशन में तैनात आरपीएफ और जीआरपी का अमला सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के बजाय नदारत रहा। यात्री प्लेटफार्म पर बने चबूतरे पर चारों तरफ जहां बैठे नजर आए। वहीं झुंड में आम दिनों जैसा ही खड़े रहे। नजारा ऐसा था कि जैसे कोरोना संक्रमण का कोई खतरा ही नहीं है।
सप्ताह में दो दिन चलने वाली बिलासपुर से नईदिल्ली के बीच यह ट्रेन पूरी तरह से वातानुकूलित है, जिसमें फास्र्ट एसी में 7, सेकंड एसी 17 और थर्ड एसी कोच में 125 तक वेटिंग टिकट पहुंच गया था। वेटिंग पर सफर की अनुमति नहीं होने के कारण 149 से अधिक टिकट कैंसिल हुए। वहीं कई यात्रियों ने अपनी यात्रा कैंसिल कर दी। केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों से यह गाड़ी पूरी तरह से पैक चली। राजधानी स्पेशल ट्रेन बिलासपुर से हर सोमवार और गुरुवार को बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए चलती है। इस ट्रेन के थर्ड एसी श्रेणी 8 अक्टूबर तक पूरी तरह से पैक हो चुकी है।
इतनी वेटिंग चल रही
आरक्षण केंद्र के मुताबिक राजधानी स्पेशल ट्रेन के तीन एसी श्रेणी के कोच फुल हो चुके हैं। 21 सितंबर को फस्र्ट श्रेणी में 8, सेकंड में 14, थर्ड में 90, 24 सितंबर को थर्ड एसी में 60, 28 सितंबर को 30 तथा 1 व 5 अक्टूबर को वेटिंग 20 से 30 चल रही है। रेल मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार के अनुसार जितनी बर्थ उतने यात्रियां को ही सफर की अनुमति दी जा रही है। वेटिंग के टिकट जो ऑनलाइन हैं, वह स्वयं निरस्त हो रहे हैं और काउंटर टिकट से यात्रियों को रिफंड कर दिया जाता है।
स्टेशन के अंदर किसी अन्य यात्रियों का प्रवेश वर्जित किया गया है, ताकि सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने में दिक्कत न हो। केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों की ही भीड़ थी। ट्रेन में चढऩे और बाहर निकलने के लिए मार्र्किंग कराई गई है।
दिवाकर मिश्रा,निरीक्षक आरपीएफ

ट्रेंडिंग वीडियो