अब कांग्रेस के इन नेता ने ठोका दावा, कहा - अगर हमारी सरकार बनी तो मैं बनूंगा CM

कांग्रेस में सीएम पद के लिए अभी से घमासान मचा हुआ है और दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब इनमें एक और नया नाम जुड़ गया है।

By: Ashish Gupta

Published: 25 Apr 2018, 12:33 PM IST

रायपुर/कोरबा. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव इस साल नवंबर में होना है, लेकिन कांग्रेस में सीएम पद के लिए अभी से घमासान मचा हुआ है और दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब इनमें एक नया नाम कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष और पाली तानाखार के विधायक रामदयाल उइके का भी जुड़ गया है। उइके ने भी सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है।

ग्रामीणों के साथ कोरबा कलक्ट्रेट पहुंचे रामदयाल उइके ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि 'प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो आदिवासी सीएम के लिए मैं सबसे प्रबल दावेदार हूं।' उइके से पूछा गया कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी सीम पद के लिए किस चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ेगी? इसके जवाब में उइके ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कभी भी चुनाव के पहले चेहरे की घोषणा नहीं की जाती है।

पहले विधायक बहुमत से चुनकर आते हैं। इसके बाद ही पार्टी हाईकमान द्वारा यह तय किया जाता है कि सीएम कौन होगा। हालांकि, मैं यह सुन रहा हूं कि कई लोग सीएम पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं। तीन-चार नाम सामने आ रहे हैं, दावा तो सभी करते हैं, अब यदि आदिवासी कार्ड चलेगा तो हम भी लाइन में हैं। एससी कार्ड चला तो और कोई होंगे। दावा करने का अधिकार सभी को है।

बनता है सबका दावा
उइके से फिर पूछा गया कि चरणदास महंत का नाम भी सीएम वाली लिस्ट में है? उइके ने जवाब दिया कि वह भी प्रदेश के सीनियर लीडर हैं, केंद्र में मंत्री रहे हैं। उनका दावा भी बनता है। इसी तरह प्रदेश अध्यक्ष भी अपने आप में दावेदार होता है। कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव भी दावेदार हैं। इसी तरह हमारा नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

आदिवासी अब कभी पीछे नहीं रहेंगे
उइके से पूछा गया कि यदि कांग्रेस बहुमत में आती है और ट्रायबल कार्ड चला तो आपका कोई प्रतिद्वंद्वी भी है क्या? उइके ने जवाब दिया कि दावेदारी कौन कर रहा है, इसकी जानकारी मुझे नहीं हैं। लेकिन मेरा नाम दावेदारी में सबसे ऊपर है। आदिवासी देर से जागे हैं। अब आगे तक जाएंगे, आदिवासी अब कभी पीछे नहीं रहेगा।

Congress
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned