scriptइन ओल्ड सॉंग्स के रीमेक वर्जन मचा रहे धूम | remake version of old songs | Patrika News

इन ओल्ड सॉंग्स के रीमेक वर्जन मचा रहे धूम

locationरायपुरPublished: May 06, 2018 02:08:04 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

पुराने गानों को नए अंदाज में पसंद कर रहा यूथ

remake version

ताबीर हुसैन @ रायपुर . इन दिनों पुराने हिट गानों के रीमेक का दौर जारी है। ज्यादातर गाने यूट्यूब में चल रहे हैं लेकिन यूथ के स्टेटस से लेकर दिलो-दिमाग में राज कर रहे हैं। गीत पुराने, धुन पुरानी, नया है तो म्यूजिक। दिलचस्प बात ये है कि कई गाने नामी सिंगर्स ने भी गाए हैं, इस वजह से कई युवाओं को पता ही नहीं कि यह गुजरे जमाने का हिट सांग्स है। कुछेक गानों के तो एक नहीं दो से तीन वर्जन आ चुके हैं। अधिकांश गानों को यूथ के स्टेटस में देखा जा सकता है। सबसे ज्यादा गाने किशोर कुमार के गाए हुए हैं जो सुर्खिया बटोर रहे हैं।
ऐसे न मुझे तुम देखो

1977 में आई फिल्म ‘डार्लिंग-डार्लिंग’ का सुपर हिट सांग्स ऐसे न मुझे तुम देखो जिसे किशोर कुमार ने गाया था, इसका वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है। अश किंग की आवाज ने यूथ को क्रेजी कर दिया है।
remake version

गुलाबी आंखें
1970 की फिल्म ‘द ट्रेन ‘ में मो. रफी के गाए सांग ‘गुलाबी आंखें’ भला कौन भूल सकता है। इसे आतिफ असलम ने न्यू स्टाइल में गाया था। इसके बाद पॉप सिंगर सनम ने अलहदे तरीके से रीमेक किया। आज इसके कई वीडियो बन चुके हैं।

पल-पल दिल के पास
1973 में आई फिल्म ‘ब्लेकमेल’ का सुप्रसिद्ध गीत पल-पल दिल के पास तुम रहती हो… यह गाना भी किशोर कुमार का गाया हुआ है जिसे मोहम्मद इरफान ने अनविंड मिक्स में अपने अंदाज में गाया है। यह भी युवाओं में खासा चर्चित है।

remake version of

स्टेटस में खुमार

रीमेक वर्जन के सांग्स का खुमार यूथ के स्टेटस में नजर आने लगा है। इतना ही नहीं एक ही गानों के कई वर्जन आ चुके हैं। जिसे यूथ वाट्सऐप के स्टेटस में अपडेट कर रहे हैं। ऐ दिल है मुश्किल फिल्म में अनुष्का-रणवीर अभिनीत लग जा गले कहीं न कहीं सुना जाने लगा है।

इन गीतों ने भी बटोरी सुर्खियां
– जानू मेरी जान
– लैला मैं लैला
– तम्मा-तम्मा
– एक-दो-तीन
– ओ मेरी महबूबा
– बचना एे हसीनों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो