scriptRoad Safety World Series 2022: खुशखबरी, फ्री में उठा सकेंगे मैच का आनंद, इन चीजों पर होगा प्रतिबंध | Road Safety World Series: Good news, you'll able to enjoy match free | Patrika News

Road Safety World Series 2022: खुशखबरी, फ्री में उठा सकेंगे मैच का आनंद, इन चीजों पर होगा प्रतिबंध

locationरायपुरPublished: Sep 27, 2022 09:07:00 am

Submitted by:

Sakshi Dewangan

Road Safety World Series 2022: छत्तीसगढ़ में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मैच आज रायपुर के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने जा रहा है. जिसमे क्रिकेट के बड़े बड़े खिलाड़ी रायपुर आएंगे.

road_safety.jpg

Road Safety World Series 2022: छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है. कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा की. साथ में ही एक महत्वपूर्ण फैसला लिया की आज होने वाला पहला मैच निः शुल्क होगा. जिससे सभी लोग मैच का आनंद उठा सकेंगे. सुरक्षा के ओर से देखा जाए तो बीड़ी-सिगरेट, गुटखा-तम्बाकू, माचिस, लाइटर्स, ज्वलनशील पदार्थ सहित अन्य सामाग्रियों को स्टेडियम के अंदर न ले जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

27सितम्बर 27 सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट होना है. यह मैच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में होगा. इस आयोजन में 27 सितंबर को 2 मैच, 28 और 29 सितंबर को एक-एक और 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. 27 सितंबर को पहली पाली में श्रीलंका और बंगलादेश के बीच और दूसरे पाली में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा. इस दिन का मैच सभी के लिए निः शुल्क रहेगा. दर्शक बिना टिकट लिए ही मैच देख सकते हैं.

भड़काऊ सामानों में लगाया गया प्रतिबंद
मैच के दौरान स्टेडियम में कुछ सामानों में प्रतिबन्ध लगाया गया है. ऐसे सामान जिससे संकट या भी हंगामे के असार ज्यादा होते है, उन सभी चीजों में रोक लगाया गया है जैसे, संकट पैदा करने वाले संकेत, लैपटॉप, हैण्डीकेम कैमरा, लेजर लाइट, सूचनात्मक लाइट, फ्लैस लाइट, परफ्यूम, स्प्रे (सांस का स्प्रे छोड़कर), पेन/पेंसिल, फुग्गे, खेलने वाले गेंद, लकड़ी की लाठी, हॉकी स्टिक्स, झण्डा, लाउड हैलर, सिटी, हार्न, रेडियो तेज आवाज करने वाले, प्रचार उत्पाद सामग्री, सभी प्रकार का सिक्का और पालतू जानवर शामिल हैं.

पार्किंग में इमरजेंसी सुविधा की व्यवस्था
साथ ही स्टेडियम के पार्किंग में कलेक्टर भुरे ने दर्शकों की सुविधा, पार्किग स्थल पर पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा व्यवस्था, पर्याप्त टिकट काउंटर, साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड आदि के संबंध में जानकारी लेकर निर्देश दिए है.

road.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो