script Weather Update CG : प्रदेश के इन 4 संभागों में आज होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather Update CG : rain in 21 district of chhattisgarh, IMD Alert | Patrika News

Weather Update CG : प्रदेश के इन 4 संभागों में आज होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

locationरायपुरPublished: Nov 27, 2023 03:26:02 pm

Weather Update CG : मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के असर और बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के असर से मौसम में बदलाव (Today Weather) हुआ है

rain_in_cg.jpg
रायपुर। weather update CG : छत्तीसगढ में आज मौसम का मिजाज बदल गया है। (Weather Today) सुबह से बादल छाए हुए हैं। वहीं कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई है। (weather forecast) नमी आने से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट हुई है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के असर और बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के असर से मौसम में बदलाव हुआ है।
यह भी पढ़ें

किराना और कार श्रृंगार दुकान में नकली लिक्विड यूरिया की हो रही थी बिक्री, 85 बाल्टी जब्त समेत 4 गिरफ्तार




चार संभागों में आज होगी बारिश
सुबह से छाए बदली की वजह से रायपुर समेत सभी जिलों में आज ठंड बढ़ गई है। इसी के साथ प्रदेश में बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चन्द्रा ने बताया कि सिर्फ सरगुजा संभाग को छोड़कर प्रदेश के अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। ऐसे में अगले दो दिन तक तापमान में खास बदलाव नहीं होगा। वहीं बारिश के बाद प्रदेश में कड़ाके के ठंड पड़ने वाली है। फिलहाल अभी कुछ दिनों तक प्रदेश में ऐसे ही हल्की ठंड और हल्की बारिश का मौसम बना रहेगा।
यह भी पढ़ें

Wedding Season: शादी में लाखों करते हैं खर्च, लेकिन नहीं देते टैक्स, अब ऐसे होगी वसूली




बता दें कि बीते दिनों रविवार को कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई थी, जिसे देखते हुए कहीं कहीं बारिश के छींटे पड़े। फिलहाल आज प्रदेश में घने कोहरे के साथ ठंड का एहसास हो रहा है।
यह भी पढ़ें

चोरों से जरा सावधान ! घर घुसकर पार कर रहे सोने के कीमती गहने, कई मामलों का हुआ पर्दाफाश


पहाड़ों में बर्फबारी के बाद तेजी से गिरेगा पारा
मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिम विक्षोभ उत्तर भारत सहित पश्चिम भारत को तेजी से प्रभावित कर सकता है। इसके असर से 27-28 नवंबर को कहीं-कहीं वर्षा की संभावना है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होते ही तापमान तेजी से गिरेगा। हिमालय में बर्फबारी के बाद उत्तरी हवा से समूचे प्रदेश में ठंड का असर बढ़ जाएगा। फिलहाल तापमान में घट-बढ़ के कारण वातावरण में हल्की ठंड का अहसास बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो