scriptWeather Update: अगले दो दिनों में टूटकर बरसेंगे बादल, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी | CG Weather Forecast: It will rain in Chhattisgarh for the next two days | Patrika News
रायपुर

Weather Update: अगले दो दिनों में टूटकर बरसेंगे बादल, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी

CG Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, ओला वृष्टि होने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

रायपुरApr 23, 2024 / 11:15 am

Khyati Parihar

प्रदेश में 40 डिग्री की गर्मी झेल रहे लोगों के लिए सोमवार की शाम राहत की बारिश हुई। राजधानी रायपुर में देर रात तेज हवा के साथ गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई।

बारिश का सिलसिला देर शाम शुरू हुआ जो रातभर चलता रहा। मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि रविवार की अपेक्षा सोमवार का पारा राजनांदगांव और दुर्ग को छोड़कर सामान्य से 10 से 12 डिग्री कम हो गया है। मंगलवार को कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, ओला वृष्टि होने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा।
यह भी पढ़ें

रायपुर में बड़ा हादसा! अस्पताल के बाहर खड़ीं एंबुलेंस में लगी भीषण आग, ऊंची-ऊंची लपटें देखकर भागे लोग

बना हुआ है सिस्टम

पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर स्थित है। एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण केरल तक स्थित है। बीते दो दिनों के आंकड़े देखें तो प्रदेश के अधिकांश जिलों में पारा 42 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया था।

तापमान डिग्री सेल्सियस में

पारा मीटर

जिला – अधि. – न्यू.

रायपुर – 35.8 – 28.7
बिलासपुर – 29.0 – 27.0
पेण्ड्रारोड – 28.5 – 23.2
अंबिकापुर – 28.5 – 22.6
जगदलपुर – 36:8 – 22.9
दुर्ग – 40.6 – 25.6
राजनांदगांव – 42.0 – 28.5

Home / Raipur / Weather Update: अगले दो दिनों में टूटकर बरसेंगे बादल, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो