script‘बोरवेल ब्वॉय’ राहुल पर क्यों फिल्म बना रहे मनोज वर्मा, पढि़ए उनकी जुबानी | Why Manoj Verma is making a film on 'Borewell Boy' Rahul sahoo | Patrika News
रायपुर

‘बोरवेल ब्वॉय’ राहुल पर क्यों फिल्म बना रहे मनोज वर्मा, पढि़ए उनकी जुबानी

आईएएस जितेंद्र शुक्ला से जाना आंखों देखा हाल, अक्टूबर-नवंबर में शुरू हो सकती है शूटिंग

रायपुरJun 30, 2022 / 11:52 pm

Tabir Hussain

'बोरवेल ब्वॉय' राहुल पर क्यों फिल्म बना रहे मनोज वर्मा, पढि़ए उनकी जुबानी

राहुल के किरदार के लिए किड्स आर्टिस्ट की तलाश कर रहे हैं मनोज वर्मा।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. भूलन द मेज से सुर्खियों में आए फिल्मकार मनोज वर्मा ने ‘बोरवेल ब्वॉय’ राहुल साहू पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। उन्होंने पत्रिका से खास बातचीत में बताया, भूलन द मेज से मिली प्रतिक्रियाओं के बाद मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। लोग मुझसे कंटेंट बेस्ड फिल्म की उम्मीद करने लगे हैं। हालांकि मेरे पास दो कमर्शियल फिल्मों की स्क्रिप्ट तैयार है लेकिन मैं रियल कंटेंट को लेकर सोच रहा था। जब राहुल साहू की घटना हुई तो देशभर में उसकी जिंदगी के लिए दुआ के हाथ उठने लगे। ऑपरेशन के बाद कुछ लोगों ने मुझे मैसेज भेजे कि इस पर आपको फिल्म बनानी चाहिए। मैंने इसे जनता के प्रतिनिधित्व की आवाज मानी। क्योंकि मैं लॉ ऑफ अट्रैक्शन को फॉलो करता हूं। मैंने द सीक्रेट बुक पढ़ी है। इसमें संदेश दिया गया है कि जैसा हम सोचते हैं प्रकृति वैसी परिस्थितियां हमारे लिए निर्मित करने लगती है। मैं कंटेंट बेस्ड फिल्म के बारे में सोच रहा था और राहुल वाली घटना ने मेरा ध्यान किसी के जरिए खींचा।

इसलिए फिल्म बनाना तय किया

मैं जांजगीर गया और वहां कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से मिला । मैंने उनकी सहमति से मोबाइल का रिकॉर्डर ऑन कर किया। उनसे पूरी कहानी सुनी। इसमें एक बात थी जो मेरे जेहन को क्लिक कर रही थी। बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे नींद से बहुत प्यार है। मैं सारे काम समय पर निपटाकर बॉयोलॉजिकल टाइम पर सोना पसंद करता हूं ताकि अगले दिन जल्दी उठकर पूरी एनर्जी से काम करूं। जब राहुल की घटना हुई तो मैं पूरे ऑपरेशन चलते तक सोया नहीं। इसलिए नहीं कि मेरी ड्यूटी है बल्कि इसलिए कि हर हाल में बच्चे की जिंदगी प्यारी थी। मुझे नींद ही नहीं आती थी। जूनियर अफसरों के कहने पर गाड़ी पर ही झपकी लेता रहा। शुक्लाजी की इस बात से मैं हैरत में था। इससे अंदाजा हो गया था कि इस ऑपरेशन में राहुल के अलावा कई जिंदगी थी जिसमें कई रंग शामिल थे। टनल खोदने वाले प्रिंस को बचाने गए थे वही लोग बिना बुलाए राहुल को बचाने आ गए। उनका भी अलग जुनून था। ऐसी कई बातें मुझे पता चली जो फिल्म निर्माण के लिए पर्याप्त थी। मैं मौके पर भी गया।

स्क्रीन प्ले पर काम शुरू
वर्मा कहते हैं जब कहानी क्लियर हो तो स्क्रीन प्ले लिखने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। जल्द ही यह काम पूरा हो जाएगा। स्टार कास्ट पर विचार चल रहा है। राहुल के किरदार की तलाश शुरू हो गई है। छालीवुड के बैकबोन माने जाने वाले सतीश जैन ने मनोज वर्मा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मनोज के लिए यह अच्छी स्टोरी है। वह कंटेंट बेस्ड फिल्म में बहुत अच्छे से कर लेते हैं। मेरी शुभकामनाएं मनोज के साथ है।

Home / Raipur / ‘बोरवेल ब्वॉय’ राहुल पर क्यों फिल्म बना रहे मनोज वर्मा, पढि़ए उनकी जुबानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो