scriptयुवा भी उतरे चुनावी मैदान में.. 76 अभ्यर्थियों ने खरीदा नामांकन फॉर्म, लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव | Youth also entered in election, 76 candidates bought nomination forms | Patrika News
रायपुर

युवा भी उतरे चुनावी मैदान में.. 76 अभ्यर्थियों ने खरीदा नामांकन फॉर्म, लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Election 2024: जांजगीर-चांपा-, सरगुजा और बिलासपुर में 8-8 अभ्यर्थियों ने नामांकन लिया है। रायपुर में नामांकन फॉर्म लेने वाले लोगों में पांच निर्दलीय उम्मीदवार सहित राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

रायपुरApr 13, 2024 / 12:56 pm

Shrishti Singh

lokk_sabha.jpg
CG Political News: प्रदेश की 7 लोकसभा सीट में शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पहले दिन रायपुर और दुर्ग लोकसभा सीट से सबसे अधिक 16-16 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र लिया है। जांजगीर-चांपा-, सरगुजा और बिलासपुर में 8-8 अभ्यर्थियों ने नामांकन लिया है। रायपुर में नामांकन फॉर्म लेने वाले लोगों में पांच निर्दलीय उम्मीदवार सहित राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं।
रायपुर 16

दुर्ग 16

कोरबा 11

रायगढ़ 9

बिलासपुर 8

जांजगीर-चांपा 8

सरगुजा 8

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी अपनी जनसभा से कांग्रेस को पहुंचाते है नुकसान, बस्तर दौरे पर बोले CM साय, देखें Video

निर्दलीय बोधन लाल फरीकार, प्रवीण जैन, रोहित कुमार पाटिल, दिनेश ध्रुव, राजेश ध्रुव, राष्ट्रीय जन सभा पार्टी से लखमु राम टंडन, सुंदर समाज पार्टी के पीला राम अनंत, भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल, कम्युनिस्ट पार्टी के विश्वजीत हार्राडे, धूम सेना के नीरज सैनी, भारतीय शक्ति पार्टी के दयाशंकर निषाद, चेतन पार्टी निर्दलीय के मनोज वर्मा, शक्ति सेना भारत देश की सविता बंजारे, अखिल भारतीय जन सेवा पार्टी के रवि कुमार श्रीवास, इंडियन नेशनल कांग्रेस के तिलक सोनकर और राइट टू रिकॉल पार्टी के अनिल कुमार महोबिया ने नामांकन फॉर्म प्राप्त किए है। इनमें से तिलक सोनकर और दिनेश ध्रुव को छोड़कर बाकी 14 उम्मीदवारों ने निर्धारित अमानत राशि भी जमा कराई है।
13 अप्रैल को सप्ताह का दूसरा शनिवार और 14 अप्रैल को रविवार की वजह से अवकाश रहेगा। इस वजह से नामांकन फार्म न तो जमा होंगे न ही दिए जाएंगे। इसके अलावा 17 अप्रैल को भी अवकाश है। इस दिन भी नामांकन फार्म जमा नहीं होगा। बता दें कि नामांकन जमा करने के लिए 19 अप्रैल तक का समय है। नामाकंन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस के इन दो प्रत्याशियों पर लगा गंभीर आरोप, अपने ही कार्यकर्ताओं को जेल में सड़ाते थे भूपेश बघेल, इस लेटर में बड़ा खुलासा

पहले चरण के लिए अब तक 1250 डाक मतपत्र के लिए आवेदन मिले हैं। इनमें चुनाव पर तैनात मतदाताओं के सुविधा केन्द्रों से प्राप्त डाक मतपत्र की संख्या 1021 है। डाक द्वारा प्राप्त सेवा मतदाताओं के डाक मतपत्रों की संख्या 11 है। इसके अलावा 85 वर्ष से अधिक उम्र वाले बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता शामिल हैं।

Home / Raipur / युवा भी उतरे चुनावी मैदान में.. 76 अभ्यर्थियों ने खरीदा नामांकन फॉर्म, लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो