scriptअफसर की ‘रईसी’ देख हैरान रह गए लोकायुक्त के अधिकारी, बंगले की फर्निशिंग पर खर्च किया है करोड़ों | MP: Lokayukta raid at indore assistant excise commissioner alok khare | Patrika News

अफसर की ‘रईसी’ देख हैरान रह गए लोकायुक्त के अधिकारी, बंगले की फर्निशिंग पर खर्च किया है करोड़ों

locationरायसेनPublished: Oct 15, 2019 03:09:24 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

घर की फर्निशिंग पर ही खर्च किया है करोड़ों रुपये, डॉलर भी मिले

76.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश लोकायुक्त की टीम सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के छह से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जिसमें छतरपुर, रायसेन, भोपाल और इंदौर में कार्रवाई चल रही है। आलोक खरे की शानो शौकत को देख लोकायुक्त की टीम हैरान थी। करोड़ों पर रुपये खर्च कर बंगले की सिर्फ फर्निशिंग करवाई है। प्रदेश के कई शहरों में आलोक के आलीशान बंगले में हैं।
लेकिन रायसेन में बने आलीशान बंगले की भव्यता देख आफकी नजरें नहीं हटेंगी। आलोक खरे के ठिकानों पर लोकायुक्त की पांच टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। जिसमें करोड़ों रुपये के निवेश के कागजात के साथ आठ लाख रुपये नगद और कुछ डॉलर भी मिले हैं। इसके साथ लाखों रुपये की ज्वैलरी भी है। आबकारी विभाग के इस अफसर के घर अभी कार्रवाई जारी है। साथ ही टीम संपत्ति का मूल्यांकन भी कर रही है।
77.jpg

लगे हैं कीमती टाइल्स
रायसेन जिले में आलोक खरे का 56 एकड़ में आलीशान कृषि फॉर्म हाउस फैला है। इसकी भव्यता देखने के लिए यहां से गुजरने वाले लोग थोड़ी देर के लिए ठहर जाते थे। प्रवेश द्वार से बंगले तक पहुंचने के लिए भव्य गार्डन के बीच से होकर गुजरना पड़ता था। फॉर्म हाउस के अंदर जो बंगला बना हुआ है, उसके मुख्य द्वार पर बने पीलरों में काफी कीमती टाइल्स लगे हैं। जिसकी कीमत लाखों में हैं।
78.jpg
घर के फर्निशिंग में करोड़ों खर्च
घर के मुख्य द्वार देखने के बाद ही आपको अंदाजा हो गया है कि अंदर कैसी सजावट है। छापेमारी के दौरान घंर के अंदर का कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें घर फर्निशिंग दिख रही है। जिसे देख लग रहा है कि इस पर भी करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। बेडरूम, हॉल और रूम सभी अलग-अलग डिजाइन में फर्निशड है। इन तमाम चीजों की कीमत लोकायुक्त की टीम आंक रही है।
79.jpg
रॉयल लाइफ
सहायक आबकारी आयुक्त के हर बंगले पर शानोशौकत में कोई कमी नहीं है। बंगले के अंदर से बाहर तक लोकायुक्त की टीम को लग्जरियस फर्नीचर नजर आ रहे थे। जिसकी कीमत भी लाखों रुपये में हैं।
80.jpg
इन जगहों पर रही है पोस्टिंग
जानकारी के अनुसार सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे 1998 में सेवा में भर्ती हुए। आयुक्त आलोक कुमार खरे भिंड, भोपाल सहित कई जगहों पर पदस्थ रहे। वर्तमान में इंदौर में पदस्थ हैं। खरे की दो बेटियां हैं। वहीं कहा जा रहा है कि खरे अगस्त महीने में ही परिवार के साथ हिमाचल के टूर पर गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो