scriptनिर्दयी मां ने 5 दिन के बच्चे को सांप-बिच्छुओं के बीच छोड़ दिया | Raisen news: a woman throws her Newborn son | Patrika News
रायसेन

निर्दयी मां ने 5 दिन के बच्चे को सांप-बिच्छुओं के बीच छोड़ दिया

Raisen News: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में भी एक निर्दयी मां ने अपने 5 दिन के बेटे को झाड़ियों में छोड़ दिया…। उसे इतना भी नहीं पता था कि वहां सांप और बिच्छू भी हो सकते हैं…। खैर अब बच्चा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है…।

रायसेनJun 28, 2024 / 01:24 pm

Manish Gite

Raisen news

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में भी एक निर्दयी मां ने अपने 5 दिन के बेटे को झाड़ियों में छोड़ दिया…।

Raisen News: मां कितनी निर्दयी हो सकती है, इसका उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला। रायसेन जिले में एक मां ने अपने पांच दिन के बच्चे को कटीली झाड़ियों में छोड़ दिया। अब वो बच्चा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। बच्चे को ऑक्सीजन पर रखा गया है। निश्चित ही यह पीड़ित बच्चा मन ही मन पूछ रहा होगा कि मां मुझे झाड़ियों में क्यों छोड़ दिया। लोगों का कहना है कि बारिश का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में सांप-बिच्छू बड़ी संख्या में बाहर निकल रहे हैं, ऐसे में एक निर्दयी मां ने अपने नवजात बच्चे को झाड़ियों में छोड़ दिया। अब सभी लोग इस बच्चे के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।
सिलवानी थाना (silwani police station) क्षेत्र के ग्राम सियरमऊ में सुबह-सुबह खेत की कटीली झाड़ियों में पांच दिन का बालक मिलने से हड़कंप मच गया। अब जिला अस्पताल के एसएनसीयू (sncu department) में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। उसके गले के पास सूजन है। जिससे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। बालक को ऑक्सीजन पर रखा गया है। बालक को बुधवार दोपहर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां बालक रोया भी, लेकिन तकलीफ के कारण। अस्पताल के डॉक्टर और नर्सें बच्चे की देखभाल कर रहे हैं और समुचित उपचार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

mp weather news: इन जिलों में जोरदार बारिश, कुछ ही घंटों में एंट्री करने वाला है मानसून


Raisen Crime: बच्चे के हाथ में टैग भी बंधा था

ग्राम धाना तहसील सिलवानी निवासी राजकुमारी ने बालक को टड़ा रोड पर एक खेत के पास झडिय़ों में फेक दिया था। जिसे बुधवार को एक व्यक्ति ने देखा और पुलिस को सूचना दी। नवजात के हाथ में टैग बंधा हुआ था, जिस पर रायसेन में डिलेवरी होना तथा पिता का नाम मनीष और माता का नाम राजकुमारी लिखा था। इस आधार पर पुलिस ने बच्चे के माता-पिता की तलाश की।

raisen news: बच्चे के रोने की आवाज से ध्यान गया

मां राजकुमारी ने पुलिस को बताया था कि बालक रो नहीं रहा था, इसलिए उसे झाडिय़ों में छोड़ दिया था। राजकुमारी ने 21 जून को जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। 25 जून को उसे छुट्टी दी गई थी। एसएनसीयू की नर्स सुदामा इमने ने बताया कि बालक की गर्दन के पास सूजन है। उसे ऑक्सीजन पर रखा गया है। डॉ. आलोक राय ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर है। फिलहाल उसे ऑव्जर्वेशन में रखा गया है। लगातार निगरानी की जा रही है।

Hindi News/ Raisen / निर्दयी मां ने 5 दिन के बच्चे को सांप-बिच्छुओं के बीच छोड़ दिया

ट्रेंडिंग वीडियो