scriptLok Sabha Election 2024 : राजगढ़ लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल | lok sabha election 2024 Rajgarh lok sabha seat voting result date election schedule | Patrika News
राजगढ़

Lok Sabha Election 2024 : राजगढ़ लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

Rajgarh Lok sabha Seat : देश में लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। राजगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को होगी वोटिंग।

राजगढ़Mar 16, 2024 / 09:40 pm

Shailendra Sharma

rajgarh_lok_sabha_seat.jpg

rajgarh lok sabha seat

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव कराए जाएंगे और चुनाव परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक मध्यप्रदेश में 4 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे और अगर राजगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो राजगढ़ में तीसरे चरण में चुनाव होंगे।

चुनाव आयोग की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राजगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी और 4 जून को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। राजगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा ने इस बार रोडमल नागर को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने राजगढ़ सीट पर अभी अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : भोपाल लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल




मध्यप्रदेश में 4 चरणों में लोकसभा के चुनाव कराए जाएंगे। पहला चरण 19 अप्रैल को दूसरा चरण 26 अप्रैल को तीसरा चरण 7 मई को और चौथा चरण 13 मई को होगा और इन सभी तारीखों पर प्रदेश की अलग अलग सीटों पर वोटिंग होगी।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : भिंड लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

Hindi News/ Rajgarh / Lok Sabha Election 2024 : राजगढ़ लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो