scriptChhattisgarh Liquor Scam: सरकारी दुकानों से गलियों में हो रही ब्रांडेड शराब की सप्लाई, पुलिस ने जब्त की डेढ़ लाख की शराब | Branded Liquor supplied in the streets from govt shops, Google Discover CG Chhattisgarh Liquor Scam | Patrika News
राजनंदगांव

Chhattisgarh Liquor Scam: सरकारी दुकानों से गलियों में हो रही ब्रांडेड शराब की सप्लाई, पुलिस ने जब्त की डेढ़ लाख की शराब

Chhattisgarh Liquor Scam: राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद दुकानों से कोचियों को अधिक मात्रा में सप्लाई पर रोक लगने की उम्मीद थी, लेकिन आबकारी विभाग की मनमानी जारी है।

राजनंदगांवMay 14, 2024 / 03:53 pm

Shrishti Singh

Chhattisgarh Liquor Scam

Chhattisgarh Liquor Scam: शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने और नकली शराब की बिक्री रोकने के लिए बोतल में होलोग्राम छोटे चिप जैसे स्टिकर लगाए जाते हैं। यह स्टिकर देखकर स्पष्ट हो जाता है कि शराब कहां की है। बोतल में लगे ये होलोग्राम तस्करी और सरकारी दुकान से शराब की हो रही अफरा-तफरी की पोल खोल रहे हैं। पुलिस जहां से भी शराब की जब्ती बना रही है, वह सरकारी दुकान की निकल रही है।

सप्ताहभर में ही डेढ़ लाख रुपए कीमत की शराब जब्त की गई। यह सब सरकारी सप्लाई की है। इससे स्पष्ट है कि सरकारी शराब दुकान से कोचियों को बड़ी मात्रा में शराब की खेप बेची जा रही है। यही वजह है कि शहर से लेकर गांव तक हर गली-मोहल्ले में आसानी से शराब उपलब्ध हो जा रही है।

यह भी पढ़ें

खौफनाक! खेत में मिली बुजुर्ग महिला की लाश, इस हाल में देख पुलिस हुई हैरान…हत्या की आशंका

जब्ती से सामने आ रही सच्चाई

CG Liquor News: पुलिस द्वारा अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वाले कोचियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले के हर थाना क्षेत्रों में पुलिस सक्रिय होकर कोचियों के पास से बड़ी मात्रा में शराब बरामद कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह भर में करीब डेढ़ लाख कीमत की अवैध शराब कोचियों से बरामद की है। हैरान की बात यह है कि जब्त शराब की बोतल में सरकारी दुकान का होलोग्राम लगा हुआ है। पुलिस की इस जब्ती कार्रवाई से स्पष्ट हो रहा है कि कोचियों को सरकारी दुकान से आसानी से शराब की खेप मिल रही है।

Chhattisgarh Liquor Scam: एक ग्राहक को 2 बोतल बेचने का नियम

नई सरकार के गठन के बाद सरकारी शराब दुकानों से एक ग्राहक को अधिकतम 2 बोतल ही बेचने का नियम है पर पड़ताल करने पर पता चला कि दुकानों से कोचियों को मनचाही 2 से 3 पेटी शराब उपलब्ध कराई जा रही है। कोचिए शराब की बड़ी खेप खरीद कर गली-मोहल्ले, होटल, ढाबों में अधिक कीमत पर बेचकर मुनाफा कमा रहे है। इससे स्पष्ट है कि दुकान में मौजूद कर्मचारी कोचियों सेे मिले हुए हैं। इसलिए बड़ी मात्रा में शराब बेची जा रही है। शहर सहित जिलेभर में हर जगह अवैध रूप से शराब की बिक्री हो रही है। कोचिये होटल-ढाबा व पान की दुकानों में भी बेखौफ शराब बेच रहे हैं। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद दुकानों से कोचियों को अधिक मात्रा में सप्लाई पर रोक लगने की उम्मीद थी, लेकिन आबकारी विभाग की मनमानी जारी है।

यह भी पढ़ें

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ में 60 दिन में हुए तीन बड़े नक्सली मुठभेड़, 51 ढ़ेर, 300 ने छोड़ी हिंसा का राह

ऐसे कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे

कलेक्टर संजय अग्रवाल का कहना है कि जिले में अवैध रूप से शराब बिक्री की शिकायत आ रही है। आबकारी विभाग को इस पर लगाम लगाने निर्देशित किया जाएगा। जिले में अवैध कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Rajnandgaon / Chhattisgarh Liquor Scam: सरकारी दुकानों से गलियों में हो रही ब्रांडेड शराब की सप्लाई, पुलिस ने जब्त की डेढ़ लाख की शराब

ट्रेंडिंग वीडियो