scriptCG News: संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर को हटाया, इधर शहर में खुशी ऐसी कि होली और दिवाली मनी | CG News: Indira kala Sangit University Mamta Chandrakar removed | Patrika News
राजनंदगांव

CG News: संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर को हटाया, इधर शहर में खुशी ऐसी कि होली और दिवाली मनी

CG News: राजभवन से जारी आदेश में सीधे तौर पर ममता चंद्राकर को कुलपति पद से हटाए जाने के लिखित आदेश जारी किए गए। पिछले भूपेश सरकार में 2020 में ममता चंद्राकर को संगीत विवि का कुलपति नियुक्त किया गया था

राजनंदगांवJun 23, 2024 / 06:29 am

चंदू निर्मलकर

CG News Mamta chandrakar
CG News: लगातार विवादों से घिरी रहीं इंदिरा कला संगीत विवि की कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर ( Mamta Chandrakar ) को आखिरकार शुक्रवार दोपहर को हटाने के आदेश जारी हो गए। राजभवन से जारी आदेश में सीधे तौर पर ममता चंद्राकर को कुलपति पद से हटाए जाने के लिखित आदेश जारी किए गए। पिछले भूपेश सरकार में 2020 में ममता चंद्राकर को संगीत विवि का कुलपति नियुक्त किया गया था जिसके बाद से वे लगातार विवादों में रहीं।

CG News: लगातार चलता रहा विरोध और विवाद

CG News: संगीत विवि में मनमानी, भ्रष्टाचार, मुख्य कर्मचारियों को हटाकर लूप लाइन के कर्मियों को उपकृत करने, विवि के नैक ग्रेड में ए से सी होने सहित तमाम विवाद और विरोध लगातार चलता रहा। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही ममता चंद्राकर का विरोध लगातार बढ़ रहा था। शहर के लोगों के साथ विवि के पुराने कर्मी और छात्र रहे लोग भी चंद्राकर की विवादित कार्यप्रणाली का मुखरता से विरोध कर रहे थे। इसको लेकर आंदोलन सहित अन्य तैयारी भी थी।
यह भी पढ़ें

CG Transfer: छत्तीसगढ़ में बड़ा फेरबदल, एक साथ मंत्रालय के 16 विभाग के अधिकारी इधर से उधर, देखिए नाम

राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत शिक्षक बीआर यादव चंद्राकर की नियुक्ति को ही पूरी तरह गलत बताते पखवाडे़ भर से अनशन पर बैठे थे। शुक्रवार दोपहर बाद कुलपति को हटाने का आदेश जारी होते ही शहर मे खलबली मच गई। दुर्ग संभाग कमिश्नर सत्यनारायण राठौर को फिलहाल कुलपति के प्रभार पद को संभालने के आदेश जारी किए गए है। शाम पांच बजे शहर पहुँचे कमिश्नर राठौर ने संगीत विवि के प्रशासनिक भवन पहुँचे शाम छह बजे पदभार ग्रहण किया।

CG News: खुशी ऐसी कि होली और दिवाली मनी

कुलपति के रूप में पदस्थ रहीं ममता चंद्राकर के हटाए जाने के आदेश के बाद ही शहर में इसको लेकर होली और दिवाली मनाई जाने लगी। आदेश की जानकारी होते ही शहर के आम्बेडकर चौक, गोलबाजार, बस स्टैण्ड, पुराना विवि परिसर के सामने सहित कई जगहों पर जमकर पटाखे फोड़े गए। उत्साही युवा प्रशासनिक भवन के सामने भी ढोल नगाड़ों के साथ पटाखे फोड़ने लगे। जिसे प्रशासनिक अधिकारियों ने बंद कराया।
यह भी पढ़ें

CG Education: कॉलेजों में शुरू हुआ एडमिशन, 8 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

प्रभार लेने के बाद भी शाम को जमकर आतिशबाजी और होली का माहौल शहर में बना रहा। अनशन पर बैठे सेवानिवृत शिक्षक बीआर यादव ने भी आदेश के बाद अपना अनशन खत्म किया और अनशन स्थल पर ही जमकर पटाखे फूटे। ममता चंद्राकर पहली ऐसी कुलपति रहीं जिनके हटने के बाद शहर में होली और दीवाली सा माहौल दिखा। इससे पहले इतिहास में किसी कुलपति का ऐसा विरोध नहीं हुआ।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG News: संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर को हटाया, इधर शहर में खुशी ऐसी कि होली और दिवाली मनी

ट्रेंडिंग वीडियो