scriptभड़काऊ बयान देने वाले कथित आदिवासी नेता के घर से बारूद, डेटोनेटर और नक्सल पर्चा बरामद | detonator and Naxal pamphlet recovered from house of alleged tribal | Patrika News
राजनंदगांव

भड़काऊ बयान देने वाले कथित आदिवासी नेता के घर से बारूद, डेटोनेटर और नक्सल पर्चा बरामद

CG Naxal News: पुलिस ने संवेदनशील सामान मिलने पर सुरजू को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद टेकाम को बिलासपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया है।

राजनंदगांवApr 04, 2024 / 07:38 am

चंदू निर्मलकर

rajnandgaon_naxal_news_.jpg
CG Naxal News: मोहला-मानपुर क्षेत्र के विवादित और भड़काऊ बयान देने वाले तथाकथित आदिवासी नेता सुरजू टेकाम के घर से पुलिस ने बारूद, कोर्डेक्स वायर, डेटोनेटर, बैटरी सहित नक्सली पर्चा और साहित्य बरामद किया है। पुलिस ने संवेदनशील सामान मिलने पर सुरजू को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद टेकाम को बिलासपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया है।

एसपी वायपी सिंह ने बताया कि पूर्व में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर ग्राम कलवर निवासी सुरजु टेकाम पिता बुल्लु टेकाम उम्र 54 वर्ष के घर पर रेड कार्रवाई की गई। इस दौरान सुरजु के घर में नक्सली पर्चा, नक्सली साहित्य , बारूद, कोर्डेक्स वायर, डेटोनेटर, बैटरी बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी मदनवाड़ा चौकी में 1967 की धारा- 38(1) (2), 39(1) (2) व विस्फोटक अधिनियम की धारा 3,5 का अपराध दर्ज है।
कथित आदिवासी नेता सुरजू नक्सल मामले में कई बार जेल जा चुका है। वहीं एक बार मानपुर मुख्यालय में सुरजू ने एक सभा में खुले मंच से विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद जिले के भाजपा नेताओं ने सुरजू पर एफआईआर करने के लिए मानपुर थाने का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। कई मामलों में नेता सुरजू जेल जा चुका है।

Hindi News/ Rajnandgaon / भड़काऊ बयान देने वाले कथित आदिवासी नेता के घर से बारूद, डेटोनेटर और नक्सल पर्चा बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो