scriptरेलवे अलर्ट: मुम्बई से शालीमार के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए यात्रियों को मिलेगी क्या-क्या सुविधाएं | Mumbai to Howrah special train | Patrika News
राजनंदगांव

रेलवे अलर्ट: मुम्बई से शालीमार के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए यात्रियों को मिलेगी क्या-क्या सुविधाएं

मुंबई से 20 व शालीमार से 22 अप्रैल से होगी शुरू, लेगी 11 फेरे, लंबी वेटिंग लिस्ट से लोगों को मिलेगी राहत लेगी

राजनंदगांवApr 13, 2019 / 02:57 pm

Dakshi Sahu

patrika

मुंबई से शालीमार के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए कैसे कराए रिजर्वेशन

राजनांदगांव. ग्रीष्मकालीन की छुटिटयों में मुम्बई-हावड़ा मार्ग की गाडिय़ों में होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल मुम्बई से शालीमार के मध्य 11 फेरों के लिए समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा दी जा रही है। समर स्पेशल ट्रेन चलने से गर्मी छुट्टी में जाने वाले वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।
इस प्रकार चलेगी ट्रेन
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 02041/02042 मुम्बई-शालीमार-मुम्बई समर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह समर स्पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनल मुम्बई से प्रत्येक शनिवार को 20 अप्रैल से 29 जून तक और गाड़ी संख्या 02041 के साथ शालीमार से प्रत्येक सोमवार को 22 अप्रैल से 1 जुलाई तक 02042 नम्बर के साथ चलेगी। इस समर स्पेशल ट्रेन में 3 एसएलआर, 2 सामान्य, 7 स्लीपर, 2 एसी-।।। एवं 1 एसी-।। सहित कुल 15 कोच रहेगी।
ट्रेनों में 100 से अधिक वेटिंग
समर सीजन शुरू होते ही मुंबई-हावर्ड रूट की सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। यात्रियों को तत्काल टिकल लेने में भी दिक्कत हो रही है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेन शुरू की है। इससे लंबी दूरी के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Home / Rajnandgaon / रेलवे अलर्ट: मुम्बई से शालीमार के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए यात्रियों को मिलेगी क्या-क्या सुविधाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो