scriptआजम खान का सबसे बड़ा ऐलान, कहा- 8वें दिन दे दूंगा सांसद के पद से इस्तीफा! | azam khan announcement after won the election from rampur lok sabha | Patrika News

आजम खान का सबसे बड़ा ऐलान, कहा- 8वें दिन दे दूंगा सांसद के पद से इस्तीफा!

locationरामपुरPublished: May 24, 2019 12:38:14 pm

Submitted by:

lokesh verma

ईवीएम पर दिए अपने पूर्व बयान पर भी आजम खान ने लिया यू-टर्न
भाजपा को जनाधार मिलने पर प्रधानमंत्री मोदी को दी नसीहत
आजम खान का दावा, अगर हर वर्ग और हर जाति के साथ सभी धर्माें का वोट नहीं मिला तो 8वें दिन दे देंगे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा

Azam Khan

आजम खान का सबसे बड़ा ऐलान, कहा- 8वें दिन दे दूंगा सांसद के पद से इस्तीफा

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ते हुए अपनी घोर राजनीति प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को हराते हुए रिकॉर्डतोड़ वोटों से जीत हासिल की है। जीत का प्रमाणपत्र लेने के बाद आजम खान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अब देश के प्रधानमंत्री को जनता से किए वादों को पूरा करना चाहिए। उन्हें हमारी यूनिवर्सिटी में ताला नहीं पड़ने देना चाहिए।
हालांकि ईवीएम पर उन्होंने यूटर्न लेते हुए कहा कि मेरी इतनी हैसियत नहीं कि मैं ईवीएम पर कुछ बोलूं। वहीं शुक्रवार को आजम खान ने बड़ा बयान देते हुए दावा किया है कि अगर उन्हें हर वर्ग और हर जाति के साथ सभी धर्माें का वोट नहीं मिला होगा तो वह आज से 8वें दिन लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे।
यह भी पढ़ें- Video: संजीव बालियान ने जीत के बाद कहा- जिंदगी का सबसे कठिन चुनाव था, जानिए क्‍यों

उल्लेखनीय है कि 9 बार रामपुर से विधायक का चुनाव जीतने वाले आजम खान को अखिलेश यादव सपा के टिकट पर पहली लोकसभा चुनाव में उतारा था। चुनाव के दौरान रामपुर सीट उस समय चर्चा में आई जब भाजपा ने इस सीट से जया प्रदा को उम्मीदवार घोषित किया। इसके बाद दोनों प्रत्याशियों के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। चुनाव के दौरान ही आजम खान पर अभद्र टिप्पणी को लेकर प्रतिबंध भी लगा। वहीं मतदान के बाद आजम खान ने जिला प्रशासन और ईवीएम पर भी जमकर सवाल उठाए।
आजम खान ने कहा था कि अगर वह लाखों वोटों से नहीं जीते तो समझ लेना की ईवीएम में गड़बड़ी की गई है। हालांकि अब जब आजम खान चुनाव जीत चुके और वह भी लाखों वोटों के अंतर से तो उन्होंने ईवीएम पर यू टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा है कि मेरी इतनी हैसियत नहीं की मैं ईवीएम पर कुछ बोलूं।
यह भी पढ़ें

VIDEO: जीत के बाद जयंत चौधरी पर बीजेपी प्रत्याशी का बड़ा बयान

प्रधानमंत्री को दी नसीहत

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रमाणपत्र लेने पहुंचे आजम खान ने कहा कि अब देश के प्रधानमंत्री को जो जनादेश मिला है। उन्हें उसकी कद्र करनी चाहिए और जनादेश का सम्मान करते हुए जनता से किए गए वादों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थानों को बर्बाद होने से रोका जाना चाहिए। साथ ही हमारी जौहर यूनिवर्सिटी में ताला नहीं पड़ने देना चाहिए। उन्हें लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए, बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला है तो वह इस बार पहले से ज्यादा अच्छा करके दिखाएं, ताकि लोगों के भरोसे का सम्मान हो सके।
यह भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे ये वेस्ट यूपी के चेहरे, ये है बड़ी वजह !

रामपुर में जश्न का माहौल

आजम खान की जीत के बाद से ही रामपुर में जश्न का माहौल है। जिलेभर में सपा कार्यकर्ताओं ने रातभर आजम खान की जीत की खुशी में आतिशबाजी की। वहीं शुक्रवार को भी सपा कार्यकर्ताओं का आजम खान के घर बधाइयां देने के लिए तांता लगा रहा। सपाई एक-दूसरे को मिठाइयां बांटकर दिनभर जश्न मनाते नजर आए।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो