scriptतार जाेड़ रहा संविदाकर्मी करंट की चपेट में आया तो लोगों ने जान पर खेलकर बचाया | Contractor gets electrocuted in Rampur people save his life | Patrika News

तार जाेड़ रहा संविदाकर्मी करंट की चपेट में आया तो लोगों ने जान पर खेलकर बचाया

locationरामपुरPublished: Mar 01, 2021 11:02:34 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

स्थानीय लोगों ने किसी तरह पोल से उतारा
लाेगाें के प्रयास से बच गई संविदाकर्मी की जान

rampur.jpg

संविदाकर्मी काे बचाते स्थानीय

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क रामपुर

पावर कॉरपोरेशन का संविदा कर्मचारी बिजली के पोल पर काम कर रहा था अचानक वह तारों में उलझ गया। काफी देर तक वह बचाओ-बचाओ चिल्लाता रहा लेकिन उसके साथियों ने कोई मदद नहीं की। बाद में स्थानीय लोगों ने अपनी जान पर खेलकर उसे बचाने की कोशिश की और कामयाब हो गए। इसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया है।
यह भी पढ़ें

मंदिर के बाहर बंदराें ने लगा दी आग, मच गई अफरा-तफरी

बिजली विभाग का कर्मचारी की जान को बचाने के लिए पांच लोग अपनी जान दाव पर लगाकर बिजली पोल पर चढ़ गए। ये सभी उस कर्मचारी की जान बचाने में कामयाब हो गए जिसे करंट ने जकड़ रखा था। स्थानीय लोगों की सूझ बूझ से उसकी जान बच गई वर्ना उसकी जान चली जाती। घटना नैनीताल हाईवे स्थित चुंगी पेट्रोल पंप के निकट की है।
यह भी पढ़ें

बिजनौर में घर से निकले युवक का शव नाले में पड़ा मिला, परिवार में मचा काेहराम

यहाँ हाईटेंशन लाइन ठीक करने के लिए पावर कॉरपोरेशन का कर्मचारी पोल पर चढ़ गया जहां पर उसे करंट ने जकड़ लिया। तारों में लिपटा कर्मचारी छोटा निवासी नानकार लाइन पर ही बुरी हालत में बेदम हो गया यह देख अन्य कर्मचारियों चीख-पुकार शुरू कर दी और देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोग जमा हो गए इसी दौरान वहां खड़ी जेसीबी की मदद से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छोटे को किसी तरह नीचे उतारा गया और तुरंत उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाद में डॉक्टरों ने उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया।
यह भी पढ़ें

नोएडा में गत्‍ता फैक्‍टरी में लगी भीषण आग, मच गई अफरा-तफरी

जूनियर इंजीनियर अजय यादव का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी छोटे के घर वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग की ओर से मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था और ना ही ट्रॉली लिफ्ट मदद को भेजी गई थी जिससे घंटों उसको उतारने में लग गए इस लापरवाही के चलते उसकी जान भी जा सकती थी डायल 112 पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो