scriptये मुस्लिम परिवार बनाता है माता की चुनरी, 900 परिवारों का चला रहा घर, देखें वीडियो | family making mata ki chunri | Patrika News

ये मुस्लिम परिवार बनाता है माता की चुनरी, 900 परिवारों का चला रहा घर, देखें वीडियो

locationरामपुरPublished: Oct 06, 2019 07:23:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मुस्लिम परिवार माता रानी की चुनरी बनाकर जिले के 700 मुस्लिम और 200 हिन्दू परिवारों को रोजगार दे रहा है
-मोहम्मद आफिस बताते हैं कि वह खानदानी तौर पर माता रानी की चुनरियां बनाता हैं
-नवरात्रों के अलावा भी साल के 12 महीने चुनरियाँ तैयार कर ये परिवार मार्केट में भेज रहा है

ram_1.jpg
रामपुर। दिल्ली से 185 किलोमीटर दूर रामपुर में एक मुस्लिम परिवार माता रानी की चुनरी बनाकर जिले के 700 मुस्लिम और 200 हिन्दू परिवारों को रोजगार दे रहा है। परिवार को उम्मीद है कि अगर सरकार उनके कार्ये को और बेहतर बनाने के लिए उन्हें किसी योजना का लाभ दे दे तो उनका कारोबार और बढियां हो जायेगा और वह और भी लोगों को रोजगार दे सकेंगे।
यह भी पढ़ें

ये गैंग सिर्फ एटीएम को ही लूटता था, जब पुलिस ने पकड़ा तो तरीका जान रह गयी हैरान

मोहम्मद आफिस बताते हैं कि वह खानदानी तौर पर माता रानी की चुनरियां बनाता हैं। उनसे पहले उनके दादा उसके बाद अब वह अपने पिता, बहन व मां के साथ और मौहल्ले के तामम मुस्लिम व कुछ हिन्दू परिवारों के साथ मिलकर ये चुनरियाँ तैयार करके हिंदुस्तान के कई बड़े मंदिरों और बाजारों में बेचने के लिए भेजते हैं।
यह भी पढ़ें

पति से दूर रह रही महिला को इस हालत में देख युवक की निकल गई चीख, जमकर मचा बवाल

वह बताते हैं कि दिल्ली, गुजरात, वैष्णो देवी मंदिर, पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड के मंदिरों में यहां की बनाई गई चुनरियाँ चढ़ाई जाती हैं। इन दिनों चल रहे नवरात्रों के अलावा भी साल के 12 महीने चुनरियाँ तैयार कर ये परिवार मार्केट में भेज रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो