ये गैंग सिर्फ एटीएम को ही लूटता था, जब पुलिस ने पकड़ा तो तरीका जान रह गयी हैरान

Jai Prakash | Updated: 06 Oct 2019, 06:00:49 PM (IST) Sambhal, Sambhal, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • पहले एटीएम कम्पनियों में ही करते थे काम
  • अलग-अलग जिलों के रहने वाले
  • पुलिस भी तरीका जान रह गयी हैरान

संभल: जनपद में जनपद में 22 सितंबर को चंदौसी थाना क्षेत्र क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने एटीएम का लॉक तोड़कर उसमें से 7 लाख 13 हजार 400 रुपये उड़ा दिए थे। जिसको लेकर पुलिस पिछले काफी दिनों से एटीएम चोरों की की तलाश में थी। जिस पर आज पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। उसने एटीएम चोर गिरोह के पांच सदस्यों सदस्यों को चोरी के 6 लाख 76 हजार 508 रूपए और एटीएम काटने के उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पति से दूर रह रही महिला को इस हालत में देख युवक की निकल गई चीख, जमकर मचा बवाल

चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस ने इस गिरोह के बारे में चौंकाने वाला खुलासा भी किया है। इस ग्रुप के सदस्य पहले एटीएम कंपनियों में ही अलग-अलग काम करते थे। फिर बाद में इकट्ठा होकर इन लोगों ने ऐसा गैंग बना लिया कि एटीएम मशीन के लॉक को तोड़कर उसमें से पैसा निकालने लगे। इन लोगों ने संभल के साथ साथ ही गुड़गांव में भी इस तरीके की वारदात को अंजाम दिया था। और गाड़ी का नंबर बदल के अलग-अलग इलाकों में घटनाएं करते थे।

BSP में दो फाड़, बसपाइयों ने पार्टी के इन नेताओं पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

ऐसे करते थे खराब

ये एटीएम में रेकी कर पहले ये देखते थे कि सीसीटीवी सही से काम कर रहा है या नहीं, उसका सेंसर सही है या नहीं अगर सब कुछ सही होता था एक-एक कर जाकर उसके लॉक और सिगनल्स को खराब कर देते थे। इसलिए जब दोबारा वहां पर तकनीशियन सही कर देते थे तो इन्हें ड्रिल से पता चल जाता था और उसमें से रूपये उड़ा देते थे।

Video: हत्यारोपी बदमाश ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे, गिरफ्तार होते ही बताई वारदात की ये वजह

ये हैं आरोपी

एसपी संभल यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए तो का नाम संजीव कुमार ,अनिल कुमार, राजू और कालू हैं। इनमें से दो बिहार और दो बदायूं संजीव बिहार का ही रहने वाला है। पुलिस ने लूट के माल के साथ-साथ इनके पास से पास से एटीएम तोड़ने के तमाम उपकरण भी बरामद किये हैं। और जो घटना में प्रयुक्त गाड़ी करते हैं उसे भी बरामद किया है। साथ ही पांच मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned