scriptबॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, पांच साल पुराने मामले में थीं आरोपी | Rampur MP MLA court acquitted Bollywood actress and former MP Jayaprada in code of conduct violation case | Patrika News
रामपुर

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, पांच साल पुराने मामले में थीं आरोपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को गुरुवार को रामपुर MP- MLA कोर्ट ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

रामपुरJul 11, 2024 / 05:06 pm

Anand Shukla

Rampur MP MLA court acquitted Bollywood actress and former MP Jayaprada in code of conduct violation case
बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को गुरुवार को रामपुर MP- MLA कोर्ट से बड़ी राहत मिली। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कोर्ट ने जयाप्रदा को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। गुरुवार को कोर्ट में अपने अधिवक्ता के साथ जया प्रदा पहुंची थीं। न्यायालय ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए पूर्व सांसद को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। जयाप्रदा के अधिवक्ता ने पूरे मामले में उनके पक्ष को मजबूती से रखा।
एमपी- एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) के न्यायाधीश शोभित बंसल ने फैसला सुनाया। न्यायालय ने अभियोजन द्वारा आरोप साबित नहीं होने पर जया प्रदा को दोषमुक्त कर दिया। जयाप्रदा ने कोर्ट से बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि न्यायालय के निर्णय से वह खुश और भावुक हैं। सत्य की जीत होती है। अदालत का बहुत धन्यवाद।

5 साल पहले आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले हुए थे दर्ज

जयाप्रदा के खिलाफ वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के समय आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले दर्ज हुए थे। इनमें एक मामला केमरी थाने का है, जिसे वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी कुलदीप भटनागर की ओर से दर्ज कराया गया था। इसमें कहा गया था कि 18 अप्रैल 2019 को भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा की पिपलिया मिश्र गांव में जनसभा हुई थी। जयाप्रदा ने बसपा सुप्रीमो मायावती और आजम खां को लेकर बयान दिया था।
एक मामले में अभियोजन की गवाही पूरी होने के बाद पूर्व सांसद के बयान दर्ज होने थे। जबकि, दूसरे मामले में गवाही चल रही थी। लेकिन, पूर्व सांसद कोर्ट में पेश नहीं हो रही थीं। इसके चलते कोर्ट ने पूर्व सांसद के खिलाफ कई बार गैर जमानती वारंट जारी किए।
यह भी पढ़ें

मायावती ने बदली रणनीति, हरियाणा में इनेलो और बसपा का गठबंधन, सीट बंटवारे पर बनी सहमति

कोर्ट ने पूर्व सांसद जया प्रदा को घोषित किया था फरार

7 फरवरी को कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए पूर्व सांसद को फरार घोषित कर दिया था और पुलिस को आदेश दिए थे कि उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। साथ ही सीओ के नेतृत्व में टीम गठित करने को कहा था। आचार संहिता के एक केस में गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पूर्व सांसद जयाप्रदा को बरी कर दिया।

Hindi News/ Rampur / बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, पांच साल पुराने मामले में थीं आरोपी

ट्रेंडिंग वीडियो