scriptलोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आजम खान देंगे ‘इस्तीफा’ | rampur sansad azam khan will resign soon from vidhayak post | Patrika News

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आजम खान देंगे ‘इस्तीफा’

locationरामपुरPublished: Jun 01, 2019 04:35:05 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनी और 30 मई को पीएम नरेंद्र मोदी समेत 58 सांसदों ने मंत्रीमंडल ने शपथ ली
-पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान वेस्ट यूपी की रामपुर लोकसभा सीट सबसे अधिक चर्चा का विषय रही

azam

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आजम खान देंगे ‘इस्तीफा’

रामपुर। लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिली। जिसके बाद देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनी और 30 मई को पीएम नरेंद्र मोदी समेत 58 सांसदों ने मंत्रीमंडल ने शपथ ली। इसके साथ ही ज्यादातर मंत्रियों ने अपना-अपना कार्यभार भी संभाल लिया है। पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान वेस्ट यूपी की रामपुर लोकसभा सीट सबसे अधिक चर्चा का विषय रही।
यह भी पढ़ें

मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपी सुनील राठी को लेकर जा रही पुलिस के काफिले में घुसी कई स्कॉर्पियो, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

azam jaya
9 बार विधायक रह चुके हैं आजम

कारण, इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने कद्दावर नेता और रामपुर से 9 बार विधायक रहे आजम खान को मैदान में उतारा था। वहीं उनके खिलाफ भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा को टिकट दिया था। चुनाव प्रचार के दौरान आजम खान पर कई मुकदमे भी दर्ज हुए। इसके अलावा उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। हालांकि चुनाव संपन्न हुए और रामपुर की जनता ने आजम खान को अधिक वोट देकर विजयी बनाकर सांसद चुना।
यह भी पढ़ें

देश में फिर से मोदी सरकार बनने के बाद इस जिले को मिला 4260 करोड़ का तोहफा, लाखों लोगों की हुई ‘बल्ले-बल्ले’

azam
कभी भी दे सकते हैं इस्तीफा

इस सबके बीच लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब आजम खान जल्द ही इस्तीफा भी देंगे। पढ़कर आप चौंक गए होंगे, लेकिन आपको बता दें कि आजम खान सांसद बनने के बाद अब अपने विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इसके लिए वह कभी भी इस्तीफा सौंप सकते हैं। जिसके बाद रामपुर की इस विधानसभा सीट पर फिर से उपचुनाव होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो