scriptRampur Upchunav: Azam Khan की तरह उनकी पत्‍नी को भी देना पड़ सकता है इस्‍तीफा | Rampur Upchunav Latest News In Hindi | Patrika News
रामपुर

Rampur Upchunav: Azam Khan की तरह उनकी पत्‍नी को भी देना पड़ सकता है इस्‍तीफा

Highlights

Rampur सदर सीट पर भी 21 अक्‍टूबर को होगा मतदान
Azam Khan की पत्‍नी Tanzeem Fatima हैं मैदान में
BJP ने रामपुर से भारत भूषण गुप्‍ता को दिया है टिकट

रामपुरOct 03, 2019 / 03:56 pm

sharad asthana

tazeen_fatima.jpg
रामपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Upchunav) के लिए बिगुल बज चुका है। रामपुर (Rampur) सदर सीट पर भी 21 अक्‍टूबर को मतदान होगा। यहां से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की तरफ से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की पत्‍नी तंजीम फातिमा (Tanzeem Fatima) मैदान में हैं। वहीं, भाजपा (BJP) ने रामपुर से भारत भूषण गुप्‍ता को टिकट दिया है।
यह भी पढ़ें

Video: Rampur Upchunav से पहले बोले Azam Khan- हमें थाने में रहने की इजाजत दें

नौ बार विधायक रह चुके हैं आजम खान

सपा सांसद एवं उत्‍तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने 2017 के विधानसभा चुनाव में रामपुर से चुनाव जीता था। वह यहां से नौ बार विधायक रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने सांसदी के लिए हाथ आजमाया। लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने भाजपा प्रत्‍याशी जया प्रदा को हराते हुए जीत दर्ज की थी। सांसद बनने के बाद आजम खान ने विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद रामपुर सीट पर उपचुनाव का ऐलान हुआ।
यह भी पढ़ें

अखिलेश का साथ छोड़ समर्थकों संग बसपा में शामिल में हुए इस मुस्लिम नेता को मायावती ने दिया ये महत्वपूर्ण पद

चारों प्रत्‍याशी कर चुके हैं नामांकन

उपचुनाव के लिए रामपुर से सपा ने आजम खान की पत्‍नी तंजीम फातिमा को टिकट दिया है। जबक‍ि भाजपा ने भारत भूषण गुप्‍ता, बसपा (BSP) ने जुबेर मसूद खान और कांग्रेस (Congress) ने अरशद अली को यहां चुनाव मैदान में उतारा है। चारों ही प्रत्‍याशी यहां से अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। सपा प्रत्‍याशी तंजीम फातिमा राज्‍यसभा सांसद भी हैं। उनका कार्यकाल मार्च 2020 में खत्म हो रहा है। वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता अरुण प्रकाश सक्‍सेना का कहना है क‍ि तंजीम फातिमा अपने पद पर रहते हुए चुनाव तो लड़ सकती हैं लेकिन अगर वह चुनाव जीतती हैं तो एक पद से इस्‍तीफा देना पड़ेगा। उनका कहना है क‍ि वह एक ही पद पर रह सकती हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो