PM Modi से मिले CM हेमंत सोरेन, की यह विशेष मांग

Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन (Jharkhand CM) ने मुलाकात के बाद (Jharkhand CM Hemant Soren) पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में सरकार गठन के बाद पहली बार वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने आए थे...

(रांची): मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड में आदिवासी छात्र-छात्राओं के लिए आदिवासी विश्वविद्याल की स्थापना का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: ई-वैलेट्स से देते थे ठगी को अंजाम, 5 साइबर अपराधी गिरफ्तार


हेमंत सोरेन ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में सरकार गठन के बाद पहली बार वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने आए थे। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद वे फिर से अपनी टीम के साथ प्रधानमंत्री से मिलेंगे। इस दौरान वे झारखंड की समस्याओं को प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे। उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें: तबरेज अंसारी की हत्या में BJP का हाथ, कांग्रेस MLA का बड़ा आरोप

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को ही रांची वापस लौट आए। फिर वे 13 जनवरी को भी दिल्ली जाएंगे। उस दिन वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई गैर भाजपा दलों की बैठक में शामिल होंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चाहते थे कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हों, लेकिन प्रधानमंत्री के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद यह पहला मौका है, जब हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम को कोलकाता दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।


झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: पूर्व CM रघुवर दास समेत कई अधिकारियों की ACB में शिकायत, लगे बड़ी अनियमितता के आरोप

PM Narendra Modi
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned