scriptVIDEO रतलाम में कौन करेगा इजाज, अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं | corona and covid 19 medical news video | Patrika News

VIDEO रतलाम में कौन करेगा इजाज, अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं

locationरतलामPublished: Apr 15, 2020 04:14:53 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अगर आपको विभिन्न प्रकार की बीमारी के लिए डॉक्टरों की जरुरत है व आप जिला अस्पताल जाना चाह रहे है तो जरा ठहर जाए। जिला अस्पताल में दोपहर के समय सन्नाटा रहता है व डॉक्टरों के इंतजार करते मरीजों के अलावा कोई नहीं मिलता। इसलिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने फोन पर ही नि:शुल्क सलाह देने के लिए जरूरी नंबर जारी कर दिए है।

VIDEO रतलाम में कौन करेगा इजाज, अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं

VIDEO रतलाम में कौन करेगा इजाज, अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं

रतलाम. अगर आपको विभिन्न प्रकार की बीमारी के लिए डॉक्टरों की जरुरत है व आप जिला अस्पताल जाना चाह रहे है तो जरा ठहर जाए। जिला अस्पताल में दोपहर के समय सन्नाटा रहता है व डॉक्टरों के इंतजार करते मरीजों के अलावा कोई नहीं मिलता। इसलिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने फोन पर ही नि:शुल्क सलाह देने के लिए जरूरी नंबर जारी कर दिए है। इन सब के बीच बुधवार को जब अन्य बीमारी के मरीज जिला अस्पताल पहुंचे तो उनको चिकित्सकों के लिए इंतजार करना पड़ा व कुछ मरीज लौट आए।
RATLAM में कोरोना वायरस : हाईकोर्ट पहुंचा मामला

Corona virus
असल में इस समय कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन घोषित किया गया है। रतलाम के जिला अस्पातल में प्राथकिमता से बुखार, सर्दी, जुकाम, खांसी के मरीजों का इलाज हो रहा है। इसके चलते अन्य बीमारी के मरीजों को प्राथमिकता नहीं दी जा रही है। अब स्थिति यह है कि अन्य बीमारी के मरीज अस्पताल दोपहर में जाते है तो उनको कोई चिकित्सक ही नहीं मिलते है। वॉर्ड बॉय से सवाल करने पर बताया जाता है कि चिकित्सक लंच करने घर गए है।
रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8

परेशान आम व्यक्ति, यहां मिल रही राहत

सरकारी अस्पताल की इस अव्यवस्था से आमजन परेशान हो गया है। हालांकि कोरोना मरीज को प्राथमिकता देना, या इसके संदिग्ध को प्राथमिकता देना चिकित्सकों के लिए शहरहित के लिए जरूरी है। सुबह से लेकर दोपहर व देर शाम तक लगातार स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न कर्मचारी शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर संदिग्धों के नमूने ले रहे है। आंगनवाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता इनको सहयोग कर रहे है। इसलिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नि:शुल्क सलाह देने के लिए मोबाइल व लैंडलाइन नंबर जारी किए गए है।
VIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट

coronavirus_patients_02.jpg
इन नंबर पर मिल रही सहायता
कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए इस समय लॉकडाउन चल रहा है। इसको रतलाम में सभी पालन कर रहे है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान संस्था के सदस्य नि:शुल्क अपनी सेवाएं घर में रहकर देंगे। इसके लिए विभिन्न बीमारी का उपचार का तरीका व दवाओं की जानकारी फोन पर दी जाएगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि इस दौरान जनरल फिजिशियन, नाक, कान व गलारोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, जनरल सर्जन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, छाती रोग विशेषज्ञ, दर्द निवारण फिजिशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ अपनी सेवाएं फोन पर देंगे। इसमे अलग-अलग चिकित्सकों ने सेवा देने के लिए अलग-अलग समय तय किया है, लेकिन अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा है कि वे 24 घंटे मरीजों के लिए उपलब्ध है। इसके लिए जरूरी हेल्पलाइन नंबर 9301296255 – 8815829070 – 7067949204 – 8815822491 – 8989254487 नंबर का उपयोग सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण पर मदद ले सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो