scriptRATLAM में कोरोना वायरस : हाईकोर्ट पहुंचा मामला | Corona virus in RATLAM and covid - 19 in High Court INDORE | Patrika News

RATLAM में कोरोना वायरस : हाईकोर्ट पहुंचा मामला

locationरतलामPublished: Apr 15, 2020 11:27:53 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम में कोरोना वायरस का मामला अब मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ तक पहुंच गया है। यह पहली बार है जब COVID – 19 के मामले को लेकर रतलाम के किसी अभिभाषक ने हाईकोर्ट में दस्तक दी है। पूरे मामले में इंदौर एमवाय अस्पताल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 25 मार्च से संपूर्ण भारतवर्ष में लॉक डाउन की घोषणा की गई थी जो 3 मई तक कायम रहेगा।

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट में 15 से 17 अप्रैल तक आवश्यक मामलों की होगी सुनावाई , जारी हुआ सख्त प्रोटोकॉल

रतलाम. रतलाम में कोरोना वायरस का मामला अब मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ तक पहुंच गया है। यह पहली बार है जब COVID – 19 के मामले को लेकर रतलाम के किसी अभिभाषक ने हाईकोर्ट में दस्तक दी है। पूरे मामले में इंदौर एमवाय अस्पताल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। इन सब के बीच रतलाम में अब तक कोरोना वायरस के 8 मरीज सामने आ चुके है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 25 मार्च से संपूर्ण भारतवर्ष में लॉक डाउन की घोषणा की गई थी जो 3 मई तक कायम रहेगा।
रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8

इस तरह समझे मामले को

इंदौर एमवाय अस्पताल में कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद उसका शव नियमों के विपरीत रतलाम लाए जाने के मामले में यहां के अभिभाषक विस्मय अशोक चत्तर ने इस मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उनके द्वारा इंदौर कलेक्टर और एम वाय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका में बताया गया कि एमवाय अस्पताल से कोरोना संदिग्ध का शव जांच रिपोर्ट आने के पूर्व ही परिजनों को सौंप दिया था, जिसके चलते इंदौर की सीमा सील होने के बाद भी शव परिजनों रतलाम लेकर पहुंच गए थे जिसके बाद रतलाम में भी कोरोना का मरीज सामने आया है।
VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

Investigation of three suspects of <a  href=
Corona virus in gwalior ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/11/corona_viras_6003073-m.jpg”>पीएम मोदी ने किया लॉकडाउन
अभिभाषक चत्तर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 25 मार्च से संपूर्ण भारतवर्ष में लॉक डाउन की घोषणा की गई थी। पुलिस का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 हुआ भादवि की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई के लिए संपूर्ण राज्यों का आदेशित किया गया था। उसके बाद भी आज तक इस मामले में दोषी अधिकारियों पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

police caught Corona suspect's man in shivpuri
रिपोर्ट आने के पहले क्यों सौंपा शव
अभिभाषक शिल्पा चत्तर और गौरव पांचाल द्वारा बताया 4 अप्रैल को इंदौर एमवाय अस्पताल में संदिग्ध मरीज की मौत हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना रिपोर्ट आने के पूर्व ही शव सौंप दिया था जो कि शव को लेकर रतलाम पहुंचे और यहां पर कई लोगों की मौजूदगी में शव को दफनाया गया था। रिपोर्ट आने पर जब मृतक के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई तो रतलाम प्रशासन ने मृतक के पूरे क्षेत्र को कंटेंटमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया गया था।
Ratlam में ये फ्लैग मार्च निकालते रहे उधर 4 दिन से छुपे बैठे थे संदिग्ध, एक की मौत

nijamuddin.jpg
दोषियों के खिलाफ कराई जाए जांच
पूर्व तक शहर में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला उजागर नहीं हुआ था लेकिन लापरवाही के बाद पहला मामला सामने आया है। याचिकाकर्ता ने मांग की है कि भारत सरकार और मप्र शासन द्वारा कलेक्टर इंदौर और एमवाय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर विभागीय जांच की जावे। साथ ही उनके लापरवाही पूर्ण रवैया के चलते इन पर पांच-पांच लाख रुपए का हर्जाना भी अधिरोपित किया जाए।
Ratlam में पहले संदिग्ध छूपे रहे अब सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करवा पा रहे

corona_update_in_andhra_pradesh.jpg
उनके खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिए

रतलाम पुलिस प्रशासन द्वारा जिस तरह से 28 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उसी तरह से इस पूरे मामले में इंदौर प्रशासन व अस्पताल प्रबंधन भी दोषी है, ऐसे में उनके खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिए। हमारे द्वारा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दर्ज कराई गई है जिसमें इंदौर कलेक्टर और एम वाय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक पर मुख्य रूप से कार्रवाई की मांग की गई है।
– विस्मय अशोक चत्तर, अभिभाषक
Corona virus : लॉकडाउन के उल्लंघन में १५ गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो