scriptRatlam जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8 | covid 19 with corona virus 8 positives in Ratlam | Patrika News

Ratlam जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8

locationरतलामPublished: Apr 15, 2020 09:59:35 am

Submitted by:

Ashish Pathak

पहले चरण का लॉकडाउन समाप्त होने के अंतिम दिन की शाम को कोराना वायरस का कहर मध्यप्रदेश के रतलाम में सामने आया। यहां पर एक ही दिन में 6 पाजिटिव सामने आए है। इसमे एक मरीज की रिपोर्ट सुबह सामने आई थी, जबकि शेष पांच की देर शाम को आई। इस प्रकार अब तक शहर में कुल 8 कोरोना के पॉजिटिव सामने आ गए है।

रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8

रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8

रतलाम. पहले चरण का लॉकडाउन समाप्त होने के अंतिम दिन की शाम को कोराना वायरस का कहर मध्यप्रदेश के रतलाम में सामने आया। यहां पर एक ही दिन में 6 पाजिटिव सामने आए है। इसमे एक मरीज की रिपोर्ट सुबह सामने आई थी, जबकि शेष पांच की देर शाम को आई। इस प्रकार अब तक शहर में कुल 8 कोरोना के पॉजिटिव सामने आ गए है। इसके बाद अब निर्णय लिया गया है कि अधिक छूट नहीं दी जाएगी। अब जरुरत है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को कोरोना के कहर से बचाने के लिए घर में ही रहे। इसमे भी 50 वर्ष से अधिक उम्र के परिवार सदस्यों के अतिरिक्त ध्यान रखने की जरुरत है। रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई आठ। लोहार रोड स्थित मृतक के जनाजे में शामिल तीन अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए।
Ratlam में लॉकडाउन तोड़ा पुलिस से बदतमिजी भी की

रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8
रात दो बजे शुरू हुई सर्चिंग

देर रात 6 नमूने की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अधिक सतर्क हो गया। रात करीब 2 बजे बाद से संक्रमित क्षेत्र में जांच का कार्य शुरू किया गया। अब बुधवार सुबह से एक एक घर में जांच का कार्य शुरू होगा। बता दे
8 अप्रैल को लोहार रोड व 11 अप्रैल को मोचीपुरा क्षेत्र को कंटेलमेंट क्षेत्र घोषित किया है। इन सब के बीच मंगलवार को 7 अतिरिक्त नमूने लिए गए है। इसमे स्वास्थ्य विभाग के वो कर्मचारी शामिल है जो कंटेनमेंट क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान गए है। रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई आठ। लोहार रोड स्थित मृतक के जनाजे में शामिल तीन अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए।
VIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट

इस तरह मामले को समझे

1. मंगलवार को पहली पाजिटिव रिपोर्ट इंदौर में पढऩे वाले किशोर की आई। वह इंदौर से रतलाम लाकर दफनाए गए
मृतक का बेटा है। परिवार के अन्य सदस्यों की फिलहाल स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है।
2. बोहरा बाखल के करीब सैफी मोहल्ला में रहने वाले 64 वर्ष के एक वृद्ध की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।
3. कंटेनमेंट क्षेत्र मोचीपुरा के पास रहने वाली 22 वषीर्य एक युवती की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।
4. जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले एक 62 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।
5. नागदा निवासी 2 व्यक्ति जो रतलाम में जिला अस्पताल आए थे, उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है।
रतलाम जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8
यह पाए गए संक्रमित
जिन लोगों की रिपोर्ट आई है उनमें जवाहर नगर, बाखल और धबाई जी का वास, जवाहर नगर, मोचिपुरा सहित तीन लोग उज्जैन जिले के नागदा के है, जो कि रतलाम में लोहार रोड स्थित कोरोना पॉजिटिव मृतक के जनाजे में शामिल हुए थे। रतलाम के तीन व्यक्तियों में एक 64 वर्षीय पुरुष, एक 22 वर्षीय युवती, एक 65 वर्षीय पुरुष शामिल है। वहीं तीन नागदा के निवासियों में एक 33 वर्षीय पुरुष, एक 7 वर्षीय तथा एक 4 वर्षीय बच्चा शामिल है।
Astrology सूर्य का आज रात राशि परिवर्तन, कोरोना पर करेगा इस तरह असर

100 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया
दिन कोरोना पोजिटिव अन्य मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अमले ने पुलिस के साथ मिलकर रात भर में करीब 100 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया है। इनमें से कोरोना कमरिया के संपर्क में आए लोगों के और परिवार के सदस्यों के कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। एक साथ इतनी संख्या में मरीजों के सामने आने के बाद अब रतलाम में खतरा और मंडराने लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो