script #JCB का Video : #Neemuch में दबंगों की निकाली हैकड़ी, अतिक्रमण को किया नेस्तनाबूत | #encroachment was destroyed, jcb breaking latest hindi news | Patrika News

#JCB का Video : #Neemuch में दबंगों की निकाली हैकड़ी, अतिक्रमण को किया नेस्तनाबूत

locationरतलामPublished: Jan 27, 2024 02:31:24 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

हवाई पट्टी के पास सरकारी जमीन पर किए हुए थे कब्जा, नोटिस का जवाब तक नहीं दिया, चला दी अतिक्रमण पर जेसीबी

#encroachment was destroyed, jcb breaking latest hindi news
#encroachment was destroyed, jcb breaking latest hindi news
नीमच। जिले की ग्राम पंचायत जयसिंहपुर हवाई पट्टी रोड के सर्वे नंबर 384/1 की शासकीय भूमि पर दबंगों ने कब्जा किया हुआ था। प्रशासन ने इस मामले में नोटिस भी जारी किए थे, लेकिन दबंगई इतनी की प्रशासन के नोटिस का जवाब तक देना जरूरी नहीं समझा। इसके बाद शनिवार को प्रशासन व पुलिस के संयुक्त दल ने दंबगों की हैकड़ी अतिक्रमण पर जेसीबी चलाकर निकाल दी।
सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों ने अपने मकान बना लिए थे। इसकी शिकायत मिलने पर प्रशासन ने नोटिस जारी किए। इस बीच अतिक्रमण करने वालों को लगातार सूचना पत्र जारी किए, जिसमें कहा गया अतिक्रमण नहीं हटाया तो एक तरफा कार्रवाई की जाएगी। सितंबर 2023 में प्रशासन ने बेदखली के आदेश जारी कर दिए। इस बीच विधानसभा चुनाव आए व प्रशासनिक अमला विधानसभा चुनाव कराने में व्यस्त हो गया।
लगा सब भूल गए

चुनाव के बाद जब दिसंबर व जनवरी माह में कार्रवाई नहीं हुई तो अतिक्रमण करने वालों को लगा सभी इस अपराध को भूल गए है। इसके बाद उन्होंने जितनी भूमि पर अतिक्रमण किया था, उसको और बढ़ाना शुरू कर दिया। शनिवार को कलेक्टर दिनेश जैन ने राजस्व विभाग के अमले से पूर्व में दिए नोटिस व की गई कार्रवाई के बारे में सवाल - जवाब किए तो तहसीलदार सहित अन्य को इसकी याद आई। इसके बाद आनन - फानन में सरकारी जेसीबी लेकर पहुंचा व अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह 11 बजे बाद से शुरू कर की।
ये पहुंचे दल में अतिक्रमण हटाने

नायब तहसीलदार संजय मालवीय, जाग्रति जाट, पटवारी, गिरदावर आदि पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुचे। इस दौरान अतिक्रमण करने वालों ने हल्का विरोध भी किया। सर्दी में परिवार को लेकर कहां जाए इस प्रकार की मार्मिक बात भी कहीं, लेकिन प्रशासनिक अमले ने सख्ती के साथ एक के बाद एक करके बनाए हुए सभी उन आवास पर जेसीबी चला दी जो निर्माण अवैध थे।
सख्ती से हटाया अतिक्रमण

ग्राम पंचायत जयसिंहपुर के सर्वे नंबर क्रमांक 384/1 की शासकीय भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से गुमटिया रख दी थी। इतना ही नहीं, मकान बनाकर अतिक्रमण किया था। जिसकी शिकायत कलेक्टर को मिली थी। सितंबर 2023 में बेदखली के आदेश भी हो चुके थे। इसके बाद प्रशासन ने कई बार अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी किए। परंतु नोटिस का जवाब नहीं दिया। इतना ही नहीं, अतिक्रमण हटाया भी नहीं। इसके बाद सख्ती से कार्रवाई की।
- संजय मालवीय, नायब तहसीलदार, नीमच

ट्रेंडिंग वीडियो