scriptमध्यप्रदेश में डायनामाइट का विस्फोट, किसान की दर्दनाक मौत | Explosion of dynamite in Madhya Pradesh, tragic death of farmer | Patrika News

मध्यप्रदेश में डायनामाइट का विस्फोट, किसान की दर्दनाक मौत

locationरतलामPublished: Jan 04, 2022 02:30:38 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के करीब एक गांव में सिंचाई के लिए जैसे ही किसान ने मोटर को चालू किया, जोरदार विस्फोट हो गया। डायनामाइट का विस्फोट किस तरह से हुआ अब पुलिस जांच कर रही है।

Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death

Dynamite explosion near Ratlam, farmer’s painful death

रतलाम. मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के करीब एक गांव में सिंचाई के लिए जैसे ही किसान ने मोटर को चालू किया, जोरदार विस्फोट हो गया। इससे किसान की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गई। घटना के बाद पुलिस बल पहुंचा है व मामले की जांच की जा रही है। किसान की मौत के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।
पुलिस के अनुसार रतलाम जिले के ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू करने के दौरान डायनामाइट फटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। किसान का शव क्षत-विक्षत हो गया शरीर के कई टुकड़े होकर दूर-दूर जा गिरे। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
यहां पर हुई है घटना

पुलिस के अनुसार घटना रतलाम मुख्यालय से 30 किमी दूर की है। ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में सुबह खेत में सिंचाई करने गए किसान 33 वर्षीय लालसिंह पुत्र नरसिंह की डायनामाइट के टोटे फटने से मौत हो गए। लालसिंह ने मंगलवार सुबह खेत पर मोटर चालू करने के लिए स्टाटर चालू किया था। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ व उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जहां पर यह घटना हुई वहां पर एक बड़ा गड्डा हो गयाा है। माना जा रहा है कि किसी ने जमीन खोदने में लगाए जाने वाले टोटे सिंचाई की मोटर के स्टाटर के नीचे लगा दिए थे। टोटे किसने लगाए, पता नहीं चल पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
IMAGE CREDIT: patrika
पूर्व में भी पहले भी हो चुकी है घटना

इसी गांव में पहले भी इस प्रकार कुएं को गहरा करने में उपयोग किए जाने वाले डायनामाइट टोटे के फटने से पूर्व सरपंच बाल-बाल बचे थे। यह घटना मंगलवार को हुई घटना स्थल से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर ही हुई थी। पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडिया ने अपने खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू की ही थी। तब टोटे फट गए, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हुए थे।
ग्रामीणों में भारी आक्रोश


जहां यह घटना हुई वहां के ग्रामीणों का आरोप है कि हत्या करने के उद्देश्य से घटना की गई है। इससे ग्रामीणों में नाराजी है। ग्रामीणों ने अब चेतावनी दी है कि जल्द ही डायनामाइट टोटे लगाने वालों को नही पकड़ा तो प्रदर्शन किया जाएगा।
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो