scriptExplosion of dynamite in Madhya Pradesh, tragic death of farmer | मध्यप्रदेश में डायनामाइट का विस्फोट, किसान की दर्दनाक मौत | Patrika News

मध्यप्रदेश में डायनामाइट का विस्फोट, किसान की दर्दनाक मौत

मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के करीब एक गांव में सिंचाई के लिए जैसे ही किसान ने मोटर को चालू किया, जोरदार विस्फोट हो गया। डायनामाइट का विस्फोट किस तरह से हुआ अब पुलिस जांच कर रही है।

रतलाम

Published: January 04, 2022 02:30:38 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के करीब एक गांव में सिंचाई के लिए जैसे ही किसान ने मोटर को चालू किया, जोरदार विस्फोट हो गया। इससे किसान की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गई। घटना के बाद पुलिस बल पहुंचा है व मामले की जांच की जा रही है। किसान की मौत के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
पुलिस के अनुसार रतलाम जिले के ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू करने के दौरान डायनामाइट फटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। किसान का शव क्षत-विक्षत हो गया शरीर के कई टुकड़े होकर दूर-दूर जा गिरे। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
यहां पर हुई है घटना

पुलिस के अनुसार घटना रतलाम मुख्यालय से 30 किमी दूर की है। ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में सुबह खेत में सिंचाई करने गए किसान 33 वर्षीय लालसिंह पुत्र नरसिंह की डायनामाइट के टोटे फटने से मौत हो गए। लालसिंह ने मंगलवार सुबह खेत पर मोटर चालू करने के लिए स्टाटर चालू किया था। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ व उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जहां पर यह घटना हुई वहां पर एक बड़ा गड्डा हो गयाा है। माना जा रहा है कि किसी ने जमीन खोदने में लगाए जाने वाले टोटे सिंचाई की मोटर के स्टाटर के नीचे लगा दिए थे। टोटे किसने लगाए, पता नहीं चल पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
IMAGE CREDIT: patrika
पूर्व में भी पहले भी हो चुकी है घटना

इसी गांव में पहले भी इस प्रकार कुएं को गहरा करने में उपयोग किए जाने वाले डायनामाइट टोटे के फटने से पूर्व सरपंच बाल-बाल बचे थे। यह घटना मंगलवार को हुई घटना स्थल से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर ही हुई थी। पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडिया ने अपने खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू की ही थी। तब टोटे फट गए, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हुए थे।
ग्रामीणों में भारी आक्रोश


जहां यह घटना हुई वहां के ग्रामीणों का आरोप है कि हत्या करने के उद्देश्य से घटना की गई है। इससे ग्रामीणों में नाराजी है। ग्रामीणों ने अब चेतावनी दी है कि जल्द ही डायनामाइट टोटे लगाने वालों को नही पकड़ा तो प्रदर्शन किया जाएगा।
Dynamite explosion near Ratlam, farmer's painful death
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.