scriptरतलाम को सौगात : कमलनाथ सरकार का बड़ा तोहफा | Gift to Ratlam: Kamal Nath government big gift | Patrika News

रतलाम को सौगात : कमलनाथ सरकार का बड़ा तोहफा

locationरतलामPublished: Feb 09, 2020 11:28:03 am

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार आने वाले दिनों में रतलाम को बड़ी सौगात देने जा रही है। इस सौगात में आमजन की सेहत की चिंता साफ नजर आ रही है। अब तक स्वच्छता अभियान चलाने वाली नगर निगम को शहर के लोगों की सेहत की चिंता करते हुए कम दर पर ओपन जिम उपलब्ध करवाने की बात की गई है।

Gift to Ratlam: Kamal Nath government big gift

Gift to Ratlam: Kamal Nath government big gift

रतलाम. मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार आने वाले दिनों में रतलाम को बड़ी सौगात देने जा रही है। इस सौगात में आमजन की सेहत की चिंता साफ नजर आ रही है। अब तक स्वच्छता अभियान चलाने वाली नगर निगम को शहर के लोगों की सेहत की चिंता करते हुए कम दर पर ओपन जिम उपलब्ध करवाने की बात की गई है। इसकी तैयारियां नगर निगम ने शुरू करते हुए दस स्थान पर इसको खोलने का निर्णय लिया है। इसमे से तीन स्थान का चयन हो गया है।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

kamalnath.png
अब तक शहर को सफाई में नंबर एक पर लाने के लिए मेहनत करने वाली नगर निगम ने अब आमजन की सेहत की भी चिंता की है। इसके लिए चरणबद्ध योजना बनाई गई है। इस योजना में शहर के दस अलग-अलग स्थान पर नगर निगम ओपन जिम बनाने जा रहा है। इसमें से तीन स्थान का चयन हो गया है, शेष के लिए सर्वे इसी माह होकर स्थान को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। नगर निगम की जिम की विशेषता यह रहेगी कि इसमें बाजार दर से कम दर पर प्रवेश मिलेगा।
चंद्रग्रहण 2020 : भूलकर मत करना यह 5 काम, यह 2 तो बिल्कुल मत करना

Gift to Ratlam: Kamal Nath government big gift
परंपरागत छवि को तोड़ रहे
निगम शहर में आमतौर पर सड़क, गली, नाली बनाता रहा है, लेकिन परंपरागत छवि को प्रशासक रुचिका चौहान, आयुक्त एसके सिंह व उपायुक्त तपस्या परिहार के निर्देशन में तोडऩे जा रहा है। नगर निगम अब शहर को एक या दो नहीं, बल्कि एक साथ दस स्थान पर जिम की सुविधा देने जा रहा है। इसके लिए कागजी तैयारी पूरी हो गई है। जल्दी ही इस बारे में औपचारिक घोषणा नगर निगम करेगा।
रतलाम में फ्लैट के बाथरुम में मिले दो शव, पुलिस मौके पर

cm kamalnath
IMAGE CREDIT: mp govt
इन दो स्थान का हो गया चयन
नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार शहर में दस स्थान पर बनने वाली ओपन जिम के लिए तीन स्थान का चयन हो गया है। पहली जिम अमृत सागर क्षेत्र में तो दूसरी कालिका माता मंदिर क्षेत्र में खुलेगी। इसके अलावा तीसरे स्थान के लिए हनुमान ताल के नाम को सैद्धातिंक मंजूरी हो गई है। इन जिम में पुरुष, महिला, युवा व युवतियों के प्रवेश के लिए अलग-अलग समय रहेगा। इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह रहेगी कि बाजार में इस समय निजी संचालकों द्वारा जो जिम चलाई जा रही है, उससे कम दर में शहर के आमजन को इसमें प्रवेश मिलेगा। नगर निगम का दल शेष स्थान पर जिम खोलने के लिए सर्वे इसी माह करेगा।
VIDEO जयपुर बान्द्रा जयपुर के साथ अजमेर बांद्रा अजमेर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलेगी

Gift to Ratlam: Kamal Nath government big gift
दस स्थान पर जिम खोलने की योजना
शहर में दस स्थान पर जिम खोलने की योजना है। इसमें से दो स्थान के लिए तैयारी अंतिम चरण में है। शेष स्थान के लिए चयन इसी माह करने का कार्य हो जाएगा।
– तपस्या परिहार, उपायुक्त, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो