scriptGirls starts with letter S are very special | Astrology : किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं इस नाम की लड़कियां, जानें इनकी खासियत | Patrika News

Astrology : किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं इस नाम की लड़कियां, जानें इनकी खासियत

Indian Astrology: जिन लड़कियों का नाम S अक्षर से शुरू होता है जानिये वो क्यों होती हैं बेहद खास,बातों की भी होती हैं धनी

भोपाल

Updated: January 06, 2022 03:06:37 pm

Indian Astrology: यूं तो ज्योतिष में व्यक्ति का मुख्य आधार जातक की कुंडली को माना जाता है। क्योंकि इसी से जातक की राशि, उसका लग्न, पराक्रम,धन, आय, शत्रु व रोग सहित विभिन्न विषयों को आसानी से जाना जा सकता है। लेकिन इसके अलावा आपका नाम भी ज्योतिष के अनुसार अनेक बातें बताता है।

S-Name Astrology
S-Name Girl Astrology

दरअसल कई लोग अपना नाम कुंडली से अलग रखते हैं, ऐसे में प्रचलित नाम का भी आपके उपर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपके नाम का पहला अक्षर कई बातों को सामने लाता है। इसे name astrology के नाम से भी जाना जाता है।

दरअसल ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपके नाम का पहला अक्षर आप से जुड़े कई राजों को बताता है। कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई अहम बातों की जानकारी उसके नाम का पहला अक्षर दे देता है। इसमें व्यक्ति की पसंद, उसका स्वभाव, उसकी लव लाइफ जैसी तमाम बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है।

ऐेसे में आज हम बात कर रहे हैं S अक्षर के जातकों के बारे में। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस यानि S अक्षर से शुरू होता है वो बातों की धनी तो होती ही हैं, साथ ही लड़के भी इनकी तरफ काफी जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

indian vedic astrology

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार S अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वे स्वभाव से गंभीर तो होती ही हैं, साथ ही इनके लिए प्यार काफी अहमियत रखता है। ऐसे लड़कियां जिस किसी लड़के से भी प्यार करती हैं, उसकी खुशी के लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहती हैं।

वहीं इनका स्वभाव काफी केयरिंग और लविंग होने के साथ ही ये लड़कियां बातों ही बातों में किसी का भी दिल जीत लेती हैं। ये मेहनती होने के साथ ही जिस किसी काम को करने की ठान लेती हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेती हैं। इसके अलावा इनका व्यक्तित्व भी काफी आकर्षक होता है।

Must Read- Indian astrology: अंगुलियों के 20 पोरों से जाने अपना भविष्य, ये हैं सबसे ताकतवर निशान

ये स्मार्ट, मेहनती और धैर्यवान होने के साथ ही दिल की साफ होती हैं। इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है। ये जहां भी रहती हैं वहां प्रसिद्धि हासिल कर लेती हैं। ये अपने परिवार वालों से काफी प्यार तो करती ही हैं इसके साथ ही उन्हें खुश रखने की भी हर संभव कोशिश करती हैं।

स्वभाव हंसमुख होने के अलावा ये अच्छी पत्नी भी साबित होती हैं। अपने पार्टनर के लिए ये लड़कियां भाग्यशाली मानी जाती हैं। इसके साथ ही ये कॅरियर में भी काफी अच्छा मुकाम हासिल करती हैं।

Must Read- Hindu Festival : साल 2022 के पहले पर्व पर बुधादित्य योग और शनि प्रदोष का संयोग

Indian astrology: अंगुलियों के 20 पोरों से जाने अपना भविष्य, ये हैं सबसे ताकतवर निशान

वहीं अपनी जिम्मेदारियों को भी ये बखूबी समझती हैं। इन्हें हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होती है, लेकिन ये कुछ हद तक शक्की मिजाज की भी होती हैं। जिसके चलते ये अपने लव पार्टनर पर हमेशा नजर रखती हैं।


S अक्षर से नाम शुरु होने वाली लड़कियों में ये भी होती है खासियत

1. बुद्धिमान: Intelligent
S नाम की लड़कियां स्मार्ट और इंटेलिजेंट होने के कारण किसी भी चीज को जल्दी समझ लेने में सक्षम होती हैं। इन्हें नई-नई चीजें और बाते जानने में बहुत दिलचस्पी होती है।

2. नेतृत्वक्षमता: Leadership
S नाम की लड़कियों में खास क्वालिटी लीडरशिप की होती है। ये किसी भी काम को पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ करती हैं।

3. निष्ठावान : Loyal
S नाम की लड़कियां बहुत ही निष्ठावान होती हैं और यह धोखा नहीं देती हैं। वो पार्टनर के साथ वफादारी और प्यार से अपना रिश्ता निभाने में विश्वास रखती हैं। वे अपना रिश्ता अंत तक निभाती हैं।

4. छूपाती हैं अपने इमोशन्स: touch the emotions
S नाम की लड़कियां अपनी बातों को दूसरों से शेयर करने की बजाए अपने अंदर दबा कर रखना पसंद करती हैं। इनकी इस आदत के कारण इनके डिप्रेशन में जाने का खतरा ज्यादा रहता है।

5. क्रोध : Anger
S नाम की लड़कियां ज्यादा क्रोधी स्वभाव की होती हैं। क्रोध में यह अपना आपा बहुत जल्दी ही खो बैठती हैं। इनको जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उतनी जल्दी गुस्सा चला भी जाता है।

6. देखभाल करने वालीं : Caring
S नाम की लड़कियां औरों के मुकाबले ज्यादा देखभाल करने वाली होती हैं। ये अपने घर-परिवार का खास ध्यान रखती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Monsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशGyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में जहां मिला शिवलिंग उसे अदालत ने तत्काल सील करने का दिया आदेश, जानें क्या कहा DM नेजातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठकराहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला...बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है7 लोगों को जिंदा जलाकर दोस्त से मैसेज पर कही थी ये बात, अब दोस्त ने कहा- इसे फांसी देना भी कम हैराज्यसभा उपचुनाव के लिए JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया उम्मीदवारमाणिक साहा के नेतृत्व वाली त्रिपुरा सरकार के नए कैबिनेट मंत्रियों ली शपथ, सूची देखेंSBI Loan भी हुआ महंगा, घर-वाहन की EMI बढ़ेगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.