scriptपाना है सच्चा प्यार तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय | Lal Kitab Upay: Astrological Remedies For Successful Love Life | Patrika News

पाना है सच्चा प्यार तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2022 10:22:40 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Lal Kitab Upay: अगर आप किसी से बेहद प्रेम करते हैं और उसके मन में भी आपके लिए वही भावना है, तो प्रेम जीवन में आने वाली सभी अड़चनों को दूर करने के लिए लाल किताब के ये उपाय मददगार साबित हो सकते हैं।

lal kitab ke upay, love astrology, astrology remedies for love, prem pane ke upay, love life problems, lal kitab ke totke, lal kitab ke totke for marriage, astrological remedies to get love back, लाल किताब के उपाय, प्रेम पाने के उपाय, गुरुवार उपाय, सच्चा प्यार पाने के उपाय, शादी,

पाना है सच्चा प्यार तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय

कहा जाता है कि जीवन में सच्चा प्यार बहुत ही नसीब वालों को मिलता है और अगर किसी को सच्चा प्यार मिले तो उसे जाने नहीं देना चाहिए। ऐसे में यदि आप किसी से बेहद प्रेम करते हैं और सामने वाला भी आपके प्रति वही महसूस करता है, तो अपना प्यार हासिल के लिए लाल किताब के ये उपाय असरकारी माने जाते हैं…

 

1. लाल किताब के उपाय के अनुसार शुक्ल पक्ष के महीने में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने बैठकर ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र को स्फटिक की 3 माला से जपें। साथ ही तीन महीनों तक लगातार हर गुरुवार के दिन मंदिर में भोग लगाएं।

2. स्नान आदि से निवृत्त होकर सफेद वस्त्र धारण करें और फिर किसी मंदिर में जाकर लाल गुलाब तथा चमेली का इत्र अर्पित करने से प्रेम जीवन में सफलता मिले की मान्यता है।

3. हर शुक्रवार को राधा कृष्ण के मंदिर जाकर भगवान की पूजा करें तथा उन्हें फूल माला चढ़ाएं। इसके बाद मिश्री का भोग लगाएं। इससे आपके प्रेम जीवन में आने वाली समस्याएं दूर होती हैं।

4. यदि आप अपना सच्चा प्यार आना चाहते हैं तो मां दुर्गा की पूजा करें और मां को लाल रंग की ध्वजा चढ़ाएं। साथ ही मन में माता रानी से अपने प्रेम की सफलता की प्रार्थना करें।

5. प्रेम जीवन की बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए लगातार सात सोमवार तक मां पार्वती को सिंदूर और हरी चूड़ियां अर्पित करना है शुभ माना जाता है।

6. अपने प्रेम की प्राप्ति के लिए कृष्ण मंदिर में बांसुरी चढ़ाएं और भगवान को पान का भोग लगाएं।

7. लाल किताब के अनुसार अपने प्यार को बिना किसी अड़चन के विवाह के पड़ाव तक पहुंचाने के लिए ओपल या हीरा रत्न धारण करने से भी सफलता मिलने की मान्यता है।

यह भी पढ़ें

अंक ज्योतिष राशिफल 26 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो