scriptज्योतिष शास्त्र: घर के क्लेशों को दूर करके सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं मोरपंख के ये उपाय | Mor Pankh Ke Fayde: Peacock Feather Remedies for Prosperity | Patrika News

ज्योतिष शास्त्र: घर के क्लेशों को दूर करके सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं मोरपंख के ये उपाय

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2022 02:55:21 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Peacock Feather: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि मोरपंख के इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन की बहुत सी मुश्किलें दूर होती हैं और उसके जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।

astro tips for money, peacock feather, remedies of peacock feather, peacock feather astrological tips, ज्योतिष शास्त्र, मोरपंख के उपाय, धन लाभ, सुख-समृद्धि, क्लेशों से छुटकारा पाने के उपाय, कार्यों में सफलता के उपाय, नौकरी, व्यापार, mor pankh remedies,

ज्योतिष शास्त्र: घर के क्लेशों को दूर करके सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं मोरपंख के ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में ग्रहनक्षत्रों की स्थिति का सही होना बहुत मायने रखता है। क्योंकि इससे व्यक्ति जीवन में सफलता के मार्ग पर आगे बढ़कर सुख-समृद्धि प्राप्त करता है। वहीं अगर ग्रह आपकी पक्ष में ना हों तो जीवन में धन, संबंध, व्यापार, स्वास्थ्य आदि सभी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में माना जाता है कि मोरपंख के ये कुछ उपाय जीवन की मुश्किलों को दूर करके सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं…

 

1. धन लाभ के लिए
धन प्राप्ति अथवा अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोरपंख को किसी मंदिर में जाकर राधा-कृष्ण के मुकुट में लगा आएं और फिर 40 दिन बाद इस मोरपंख को निकालकर अपनी तिजोरी में रख लें।

2. विरोधियों से जीत के लिए
यदि आप अपने विरोधियों पर जीत हासिल करना चाहते हैं तो एक मोरपंख पर हनुमान जी के माथे के सिंदूर से अपने विरोधी का नाम लिखकर इस मोरपंख को अगले दिन सुबह उठते ही बिना मुंह धोए कहीं बहते हुए जल में प्रवाहित कर आएं। इस उपाय को मंगलवार और शनिवार के दिन करना शुभ होता है।

3. घर के क्लेशों से छुटकारा पाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक घर के पूजा स्थल पर रखी हुई धर्म ग्रंथों की पुस्तकों के बीच मोरपंख रखने से घर में खुशहाली आती है और साथ ही घर के कलह-क्लेशों से मुक्ति मिलती है।

4. कार्यों में सफलता के लिए
माना जाता है कि घर में मौजूद वास्तु दोष वहां के लोगों की तरक्की में रुकावट पैदा करता है। ऐसे में अपने घर के प्रवेश द्वार पर गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर के साथ दो मोरपंख रखने से घर के वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Vastu Tips: सामाजिक और आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है घर की इन दिशाओं में बना स्टोर रूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो