scriptShani Dev will sit in Aquarius till 2025, heavy time for Kumbh Rashi | 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि देव, इस राशि वालों के लिए भारी समय, बरतें ये सावधानियां | Patrika News

2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि देव, इस राशि वालों के लिए भारी समय, बरतें ये सावधानियां

Shani Sade Sati On Kumbh Rashi: ज्योतिष अनुसार जिन लोगों पर शनि साढ़े साती चलती है उन्हें या तो तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है या फिर उनका जीवन सुखों से भर जाता है।

नई दिल्ली

Published: May 26, 2022 03:46:57 pm

Shani Dev: सभी ग्रहों में शनि की चाल सबसे धीमी मानी जाती है। क्योंकि इस ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। 29 अप्रैल को शनि ने मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश किया था और इस राशि में शनि की उपस्थिति 29 मार्च 2025 तक रहेगी। इस बीच कुछ समय के लिए शनि फिर से मकर राशि में गोचर करेगा। मकर राशि में गोचर की अवधि करीब 6 महीने की रहेगी। लेकिन इसके बाद ये 2025 तक कुंभ राशि में ही रहेगा। ये अवधि कुंभ राशि वालों के लिए सबसे कष्टदायी मानी जाती है।

Shani Sade Sati, shani dev, shani sade sati on kumbh rashi, Shani Sade Sati remedies, Shani Sade Sati ke upay, shani dev, shani ke upay, shani sade sati on makar rashi,
2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि देव, इस राशि वालों के लिए भारी समय, बरतें ये सावधानियां
2022 से लेकर 2025 तक शनि की चाल:
-29 अप्रैल 2022 से 11 जुलाई 2022 तक शनि कुंभ राशि में रहेगा।
-12 जुलाई 2022 से 16 जनवरी 2023 तक शनि मकर राशि में रहेगा।
-17 जनवरी 2023 से 29 मार्च 2025 तक शनि कुंभ राशि में गोचर रहेगा।
-इसके बाद गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर जायेगा।

ये अवधि कुंभ राशि वालों के लिए क्यों है कष्टदायी: ज्योतिष अनुसार जिन लोगों पर शनि साढ़े साती चलती है उन्हें या तो तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है या फिर उनका जीवन सुखों से भर जाता है। अर्थात जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि जिस स्थिति में होगा उसे वैसे ही फल शनि साढ़े साती के दौरान प्राप्त होंगे। शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं जिनमें इनका दूसरा चरण सबसे ज्यादा कष्टदायी माना जाता है। जो इस समय कुंभ राशि वालों पर चल रहा है। कहते हैं इस चरण में शनि साढ़े साती अपने शिखर पर होती है। इसलिए इस दौरान विशेष सावधानी बरतनी की सलाह दी जाती है। कुंभ वालों को अगले ढाई साल बेहद ही सतर्क रहना होगा।

शनि साढ़े साती के बुरे प्रभाव से बचने के सरल उपाय:
-भोजन में काले नमक और काली मिर्च का उपयोग जरूर करें।
-मीठी रोटी पर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं।
-शनिवार के दिन बंदरों को भुने हुए चने खिलाएं।
-रोजाना पूजा के समय महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।
-लोहे की कटोरी में सरसों का तेल भरकर और उसमें तांबे का सिक्का डालकर घर के किसी अंधेरे भाग में रखें।
-शनिवार के दिन काली गाय की सेवा करें। इसके लिए सबसे पहली रोटी उसे खिलाएं, उसे सिंदूर का तिलक लगाएं, सींग में मौली बांधें और फिर उसे मोतीचूर लड्डू खिलाकर उसके चरण स्पर्श करें।
-अगर आप शनि साढ़े साती से पीड़ित हैं तो हर शनिवार वट या पीपल के पेड़ के नीचे सूर्योदय से पहले कड़वे तेल का दीपक जलाएं और पेड़ की जड़ में शुद्ध कच्चा दूध और धूप अर्पित करें।

यह भी पढ़ें

बेहद खुशकिस्मत होते हैं इन नाम वाले लोग, कम उम्र में ही बना लेते हैं अपनी अलग पहचान

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: अब महाराष्ट्र के NCP-कांग्रेस विधायकों पर बीजेपी की नजर! सांसद नासिर हुसैन ने किया बड़ा दावाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायद हुई तेज, दिल्ली में आज देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हो सकती है मुलाकात1 जुलाई से महंगाई के नए कदम, जुलाई में भी जेब कटने का सिलसिला रहेगा जारी, हो रहे हैं 7 बड़े बदलावGST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजरपटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के दावे को एकनाथ शिंदे ने नकारा, बोले-अगर आपके संपर्क में विधायक हैं तो उनके नाम का करें खुलासाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच BJP की शिकायत पर एक्टिव हुए राज्यपाल, MVA सरकार के फैसलों की मांगी डिटेल्सकौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.