scriptPeople with these names make their own identity at an early age | बेहद खुशकिस्मत होते हैं इन नाम वाले लोग, कम उम्र में ही बना लेते हैं अपनी अलग पहचान | Patrika News

बेहद खुशकिस्मत होते हैं इन नाम वाले लोग, कम उम्र में ही बना लेते हैं अपनी अलग पहचान

Name Astrology: इन 4 अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग खुशकिस्मत माने जाते हैं। ये अगर ठान लें तो कम उम्र में ही ये सफलता की बुलंदियों पर पहुंच सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: May 26, 2022 01:29:39 pm

Name Astrology: नाम हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। क्योंकि किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके नाम से ही होती है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार नाम से सिर्फ हमारी पहचान ही नहीं जुड़ी होती बल्कि ये हमारे भाग्य को भी प्रभावित करता है। दरअसल नाम का पहला अक्षर राशि आधारित रखा जाता है। बच्चे के जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में होता है उसी राशि के अनुसार बच्चे का नामकरण किया जाता है। ये जरूरी नहीं कि सभी लोगों का नाम उनकी राशि के हिसाब से ही रखा गया हो। लेकिन ज्योतिष की मानें तो राशि आधारित नाम अधिक प्रभावी होते हैं। जानिए किन नाम के लोग खुशकिस्मत माने जाते हैं।

Name Astrology, astrology, jyotish shastra, lucky names, lucky people, नाम ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र,
बेहद खुशकिस्मत होते हैं इन नाम वाले लोग, कम उम्र में ही बना लेते हैं अपनी अलग पहचान

B अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो किस्मत के धनी माने जाते हैं। ये मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। जिसके बल पर ये लाइफ में किसी भी चीज में सफलता हासिल कर लेते हैं। कम उम्र में ही ये अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो जाते हैं।

D अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उनकी किस्मत काफी ऊंची मानी जाती है। इनके अंदर आत्मविश्वास की बिल्कुल भी कमी नहीं होती। ये पढ़ने-लिखने में काफी अच्छे होते हैं। तेज किस्मत और बुद्धिमान होने की वजह से इन्हें कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल हो जाती है।

H अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो दिमाग के काफी तेज होते हैं। कम उम्र में ही सफलता की बुलंदियों पर पहुंच जाते हैं। इन्हें किस्मत का भी खूब साथ मिलता है। ये अपने स्वभाव से किसी का भी दिल जीत लेते हैं। इन्हें भाग्य की बदौलत सबकुछ आसानी से मिलता चला जाता है।

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम: इस नाम के लोग गंभीर स्वभाव के होते हैं। किसी भी विषय पर गहराई से सोचते हैं। हमेशा से अपनी अलग पहचान बनाने की चाह रखते हैं। लाइफ में आने वाली हर चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं। कड़ी मेहनत और भाग्य के दम पर ये समय से अपना करियर बनाने में कामयाब हो ही जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Angriest Zodiac Signs: इन 4 राशि के लोगों का गुस्सा होता है सबसे तेज, इनसें पंगा लेना पड़ सकता है भारी

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, दही हांडी को दिया खेल का दर्जा; गोविंदाओं को मिलेगी नौकरीIND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायाMaharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसपटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूदनितिन गडकरी ने मुंबई में लॉन्च की देश की पहली डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बस, महज 3 घंटे में होगी चार्ज और चलेगी 250kmSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.