scriptअंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन | Daily Numerology Horoscope Prediction 17 April 2022 Dainik Ank Jyotish | Patrika News
धर्म

अंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

Numerology Rashifal 17 April 2022: अंक ज्योतिष के अनुसार आइए जानते हैं अंको के संयोग और ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

नई दिल्लीApr 17, 2022 / 07:46 am

Tanya Paliwal

daily numerology horoscope, 17 april 2022 horoscope, ank jyotish rashifal, अंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022, Numerology Rashifal 17 April 2022, mulank 1 to 9, astrology, numerology predictions, दैनिक राशिफल, मूलांक 1 से 9, जन्म तारीख से भविष्य, बर्थ डेट,

अंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

अंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022 (Numerology Horoscope 17 April 2022): अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपकी बर्थ डेट का योग मूलांक कहलाता है। वहीं अंक ज्योतिष में जन्म तारीख के अंकों के योग मूलांक के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी बातों के बारे में बताया जा सकता है। तो आइए जानते हैं सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए 17 अप्रैल यानी आज का दिन कैसा रहेगा…

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)-
मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसलिए कोई भी फैसला सोच समझकर ही लें। पिता की सेहत के प्रति चिंतित रहेंगे। लेकिन पारिवारिक और दांपत्य जीवन ठीक रहने से थोड़ी संतुष्टि मिल सकती है। शिक्षा के कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। अपने गुस्से पर काबू रखें।

 

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29)-
आज के दिन कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें। कार्य के क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा होने से फैसला लेने में थोड़ा वक्त लगेगा। अचानक से धन लाभ होने की संभावना है। पैसे की पीछे भागने के कारण परिवार से थोड़ी दूरी बनेगी। दांपत्य जीवन में आज का दिन अनुकूल रहेगा। संतान की तरफ से भी संतुष्ट रहेंगे। साथ ही प्रेमियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है।

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30)-
कोई भी गैर कानूनी कार्य करने से बचें अन्यथा दंड भुगतना पड़ सकता है। जुगाड़ से काम बनाना बंद करें। हर निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लें। कार्यक्षेत्र में स्थिति नियंत्रित रहेगी। परिवार में थोड़ा तनाव का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में स्थिति काबू ना होने के कारण ज्यादा उलझें नहीं। साथ ही माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। संतान को अच्छे परिणाम मिलेंगे। पैसों का निवेश सोच-समझकर करें।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31)-
आज अटके हुए काम बनने से मन खुश रहेगा और आय भी बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन, संतान और प्रेम के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में होगी। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। कर्जा चुकाने में सफलता मिलेगी। अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने का सोच कर सकते हैं। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14 और 23)-
मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। बुद्धि के बल पर काम में आगे बढ़ेंगे और धन लाभ भी होगा। कार्यक्षेत्र में आप छाए रहेंगे। आज के दिन अपने प्रेमियों से ना मिलें, थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है। दांपत्य जीवन में संतुष्ट रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। धन लाभ होने की संभावना है।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 14 और 24)-
परिवार के सदस्यों को समय दें और अपनी जिम्मेदारियों का एहसास करें। आज का दिन भावुकता भरा रहेगा। छोटे भाई-बहनों के साथ रिश्ता बेहतर होने से उनका सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। वहीं प्रेमियों के लिए आज का दिन सामान्य है। सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में कुछ नया और विशेष करने का प्रयास कर सकते हैं।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)-
ओवरकॉन्फिडेंस में आकर कोई काम ना करें वरना चूक हो सकती है। हालांकि खुद पर विश्वास बनाए रखें। सावधानी से वाहन चलाएं क्योंकि चोट लगने की संभावना है। बुखार या सिर दर्द परेशान कर सकता है। अपने दोस्तों से मिल सकते हैं। कोई रिश्तेदार आपके घर आ सकता है। दंपत्तियों के लिए आज का दिन ठीक है। प्रेमी आज के दिन का आनंद लेंगे। संतान भी खुश रहेगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत करने पर सफलता मिलेगी।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17 और 26)-
आज का दिन दांपत्य जीवन के लिए खुशनुमा रहेगा। संतान की तरफ से भी संतुष्ट रहेंगे। बुद्धि से किए गए काम भविष्य में लाभदायक साबित होंगे। नींद और पैरों से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। कोर्ट कचहरी के कार्यों के लिए आज का दिन अधिक अनुकूल नहीं है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों की आप के पक्ष में होने से फायदा मिलेगा।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18 और 27)-
मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन सामान्य है। अपने कार्यों पर फोकस रखें। व्यापार में सफलता मिलने से आमदनी भी अच्छी होगी। प्रेमी से कोई अच्छा सुझाव मिलने से फायदा होगा। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। लेकिन संतान की तरफ से खुश रहेंगे। परिवार में भी शांति का माहौल रहेगा।

यह भी पढ़ें

सामुद्रिक शास्त्र: परफेक्ट पार्टनर साबित होते हैं ये लोग जिनकी हथेली पर होते हैं ये निशान

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / अंक ज्योतिष राशिफल 17 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो