script

इस तरह के सपने आना है किसी संकट का अंदेशा, बिल्कुल न करें नजरअंदाज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2022 09:41:15 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

स्वप्न शास्त्र: सपनों में कुछ चीजें आपके साथ अच्छा होने का संकेत देती हैं, तो कुछ अनहोनी का अंदेशा। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे सपनों के बारे में जिनके दिखाई देने पर भविष्य में होने वाली अनहोनी का संकेत मिलता है…

स्वप्न शास्त्र, बुरे सपने, सपने में बाढ़ देखना, उल्लू देखना, हँसती हुई औरत देखना, सपने में कूड़ा करकट या कांटेदार झाड़ देखना, सपने में चोरी देखना, बुरा होने का संकेत, धन हानि, dream interpretation in hindi, swapna shastra, dream interpretation flood, dream interpretation thief, bad dreams reasons,

इस तरह के सपने आना है किसी संकट का अंदेशा, बिल्कुल न करें नजरअंदाज

सपने तो हम सभी को आते हैं, कुछ अच्छे तो कुछ बुरे और कुछ अजीब। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई ना कोई अर्थ होता है जो हमारे वास्तविक जीवन से भी सम्बन्धित होते हैं। सपनों में कुछ चीजें आपके साथ अच्छा होने का संकेत देती हैं, तो कुछ अनहोनी का अंदेशा। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे सपनों के बारे में जिनके दिखाई देने पर भविष्य में होने वाली अनहोनी का संकेत मिलता है…

1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को आंधी-तूफान के बीच बारिश में भीगते हुए देखना कोई अच्छा संकेत नहीं है। माना जाता है कि ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को जीवन में कई कष्ट भुगतने पड़ सकते हैं।

 

2. सपने में यदि कोई व्यक्ति किसी चोर-डाकू को चोरी करते हुए दिखाई देता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आपको कोई आर्थिक हानि होने वाली है, इसलिए सतर्क रहें।

3. सपने में कूड़ा-करकट या कांटेदार झाड़ देखना भी शुभ नहीं माना जाता है, क्योंकि इस सपने का मतलब होता है कि निकट भविष्य में आपके ऊपर कोई विपत्ति आने वाली है।

4. सपने में उल्लू दिखाई देने का मतलब है कि आपको धन हानि होने के साथ ही आपके साथ कुछ गलत होने की संभावना है।

5. सपने में बाढ़ देखना या बाढ़ के कारण होने वाले नुकसान को देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बिल्कुल अच्छा संकेत नहीं माना जाता है, क्योंकि यह सपना पैसों के नुकसान और मान सम्मान में कमी को दर्शाता है।

6. यूं तो व्यक्ति को हर परिस्थिति में मुस्कुराते रहना चाहिए। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को हंसते हुए देखना परेशानियां बढ़ने का संकेत माना जाता है। वहीं सपने में किसी औरत को हंसते हुए देखना भी गृह क्लेश का संकेत माना जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो