scriptIf these mountains of hands have risen high, then you have 'Rajyoga' | अगर हाथ के ये पर्वत ऊंचे उठे हों तो आपकी किस्मत में है 'राजयोग', खूब कमाएंगे धन-दौलत | Patrika News

अगर हाथ के ये पर्वत ऊंचे उठे हों तो आपकी किस्मत में है 'राजयोग', खूब कमाएंगे धन-दौलत

जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा अच्छी होने के साथ-साथ गुरु, शनि और शुक्र सभी पर्वत उठे हुए हों उन्हें निश्चित ही सफलता मिलती है।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 03:56:42 pm

Parvat In Hand: हाथ में रेखाओं, चिन्हों के साथ-साथ ग्रहों के पर्वत भी होते हैं। जो हमें हमारे जीवन के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इन पर्वतों को देखकर ग्रहों की स्थिति का भी पता चल जाता है। हर ग्रह के पर्वत का हाथ में निश्चित स्थान होता है। अगर उस स्थान पर सामान्य से अधिक उभार दिखाई देता है तो इसका मतलब आपका उस स्थान वाला ग्रह काफी मजबूत है। वहीं अगर पर्वत दबा हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपका ग्रह कमजोर है। जानिए हथेली में किस स्थान पर कौन से ग्रह का पर्वत होता है।

Palmistry in Hindi, mountain in hand, parvat in hand, lucky signs in hand, hand line prediction,
अगर हाथ के ये पर्वत ऊंचे उठे हों तो आपकी किस्मत में है 'राजयोग', खूब कमाएंगे धन-दौलत

जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा अच्छी होने के साथ-साथ गुरु, शनि और शुक्र सभी पर्वत उठे हुए हों उन्हें निश्चित ही सफलता मिलती है। ऐसे लोगों की किस्मत में राजयोग लिखा होता है। ये लोग बहुत सफल होते हैं।

तर्जनी उंगली के नीचे वाले स्थान पर स्थित गुरु पर्वत यदि सामान्य से अधिक ऊंचा उठा हुआ हो तो व्यक्ति को जीवन में ऊंचा पद जरूर मिलता है।

यदि हथेली की बीच वाली उंगली के नीचे मौजूद शनि पर्वत उठा हुआ हो तो व्यक्ति को अपने कार्यक्षेत्र में सर्वोच्च स्थान प्राप्त होता है। ये लोग कर्मठ होते हैं। ऐसे लोग अक्सर अच्छे अधिकारी, जज, नेता, मंत्री और बड़े कारोबारी बनते हैं।

अंगूठे के नीचे वाले भाग में मौजूद शुक्र पर्वत अगर अच्‍छी तरह विकसित हो ऐसे लोगों को जीवन में मान-सम्मान और धन-दौलत सबकुछ हासिल होता है। लग्जरी लाइफ जीने वाले लोगों के हाथ में इस पर्वत की स्थिति काफी अच्छी होती है।

यह भी पढ़ें

लव अफेयर्स और शादी के बारे में बताती है हाथ की ये रेखा, जानिए इसे देखने का तरीका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलआर्थिक तंगी और तेल की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान ने ढूंढा अजीब तरीका, कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टियां देने की तैयारी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.