scriptज्योतिष: राशि अनुसार इस दिन करें शेयर की खरीदारी तो बन सकते हैं मालामाल! | Invest in share market according to your zodiac sign for profit | Patrika News
धर्म

ज्योतिष: राशि अनुसार इस दिन करें शेयर की खरीदारी तो बन सकते हैं मालामाल!

Share Market Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि शेयर मार्केट में निवेश के नुकसान की संभावना को कम करना है तो शुभ दिन पर राशि अनुसार शेयर खरीदना लाभकारी हो सकता है। तो आइए जानते हैं कौन सी राशि के लोगों को किस दिन शेयर में निवेश करना शुभ माना गया है…

Jun 29, 2022 / 06:22 pm

Tanya Paliwal

share market prediction, share market horoscope, zodiac signs and stock market, which day is good to invest money in share market, share market astrology by zodiac sign, investment in share market, jyotish shastra,

ज्योतिष: राशि अनुसार इस दिन करें शेयर की खरीदारी तो बन सकते हैं मालामाल!

आज बदलते हुए समय और जरूरतों के हिसाब से हर कोई आसानी से और जल्दी पैसा कमाने की चाह रखता है। साथ ही लोग अपने कारोबार के अलावा अलग-अलग माध्यमों से धन कमाने का प्रयास करते हैं। शेयर मार्केट भी एक ऐसा माध्यम है जिसमें कई बार थोड़े से पैसों का निवेश व्यक्ति को अरबपति बन सकता है और कुछ लोगों को इसमें बेहद नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि शेयर मार्केट में निवेश के नुकसान की संभावना को कम करना है तो शुभ दिन पर राशि अनुसार शेयर खरीदना लाभकारी हो सकता है। तो आइए जानते हैं कौन सी राशि के लोगों को किस दिन शेयर में निवेश करना शुभ माना गया है…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में चंद्रमा आठवें ग्रह से संयोग का निर्माण कर रहा हो तो उस दिन शेयर खरीदना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि इस योग में खरीदे गए शेयर के दाम कभी नीचे नहीं गिरते हैं।

यदि व्यक्ति की कुंडली के अनुसार जिस दिन दूसरे भाव का स्वामी आठवें भाव में प्रवेश करता है तो उस दिन खरीदा गया शेयर आपको रातों-रात मालामाल बना सकता है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक चल के चौघड़िए में शेयर खरीदना लाभकारी माना गया है।

मेष राशि और वृश्चिक राशि: मेष और वृश्चिक राशि वाले जातक मंगलवार या गुरुवार के दिन शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करें तो उनके लिए लाभकारी माना जाता है।

वृष राशि और तुला राशि: ज्योतिष अनुसार इन राशियों के जातक शनिवार के दिन शेयर खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि और कन्या राशि: मिथुन और कन्या वालों के लिए शेयर खरीदने के लिए बुधवार और शनिवार का दिन शुभ माना गया है।

कर्क राशि और सिंह राशि: कर्क और सिंह वालों के लिए सोमवार का दिन लाभदायी माना गया है।

धनु राशि और मीन राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि और मीन राशि के लोग गुरुवार के दिन शेयर खरीदते हैं तो धन लाभ होता है।

मकर राशि और कुंभ राशि: मकर और कुंभ वालों के लिए ज्योतिष अनुसार शनिवार और बुधवार का दिन शेयर की खरीदारी या बिक्री के लिए लाभकारी माना गया है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

फेंगशुई: घर में रखा ये एक पौधा दिखा सकता है कमाल, सुख-समृद्धि की नहीं रहेगी कभी कमी

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / ज्योतिष: राशि अनुसार इस दिन करें शेयर की खरीदारी तो बन सकते हैं मालामाल!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो