scriptबनना है धनवान तो तीन झाड़ू करें दान | Some Positive Effects of Donating 3 broom to become rich | Patrika News

बनना है धनवान तो तीन झाड़ू करें दान

locationभोपालPublished: Jun 27, 2019 03:55:02 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

broom Positive Effects : ज्योतिष के अनुसार, तीन झाड़ूओ के दान करने से लक्ष्मी घर पर ही रहने को मजबूर हो जाएंगी, तो आइये जानते हैं कि तीन झाड़ूओं को कैसे दान करना होगा।

Positive Effects

बनना है धनवान तो तीन झाड़ू करें दान

पैसे कमाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं। हर काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे, जिसे करने के बाद आपको धनवान बनने से कोई रोक नहीं सकता! इसके लिए आपको तीन झाड़ू खरीद कर दान करना होगा। ज्योतिष के अनुसार, तीन झाड़ूओ ( broom ) के दान करने से मां लक्ष्मी घर पर ही रहने को मजबूर हो जाएंगी, तो आइये जानते हैं कि तीन झाड़ूओं को कैसे दान करना होगा।
ये भी पढ़ें- शुक्रवार को खाएं दही, मां लक्ष्मी की कृपा से सबकुछ होगा सही

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू बाजार से खरीद कर घर लाएं। सोमवार या मंगलवार को ब्रह्म मुहूर्त में स्नान ध्यान करने के बाद घर के आप-पास किसी मंदिर में तीनों झाड़ू रख दें। ध्यान रहे कि जब आप मंदिर में झाड़ू लेकर जा रहे हैं या रख रहे हैं, उस वक्त आपको कोई देखे नहीं। अगर ऐसा करते हुए कोई देख लिया तो हो सकता ये उपाय सफल न हो।
ये भी पढ़ें- सास-बहू और राशि, ये है लड़ाई-झगड़े का कनेक्शन!

इसके अलावा घर में झाड़ू का गलत उपाय दरिद्रता को न्यौता भी देता है। साथ ही उसका सही इस्तेमाल लक्ष्मी के लिए घर का द्वार भी खोल देता है। झाड़ू का गलत समय पर किया गया इस्तेमाल घर में कंगाली लाता है। वहीं दूसरी ओर उसका सही उपयोग धनवान भी बना देता है।
ये भी पढ़ें- पैसों की समस्या से जल्द मिलेगा छुटकारा, एकादशी के दिन कर लें ये विशेष उपाय

इन सबके अलावा अगर आप धन लाभ चाहते हैं तो शनिवार की शान उड़द की दाल पर दही और सिंदूर डालकर पीपल के नीचे रख दें। ध्यान रहे रखने के बाद जब वापस लौटें तो मुड़कर नहीं देखें। इस काम को शनिवार को ही शुरू करें और इसे 7 शनिवार को नियमित रूप से करें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो