scriptहस्तरेखा शास्त्र: जिन लोगों की हथेली पर होती है ऐसी रेखा, उन पर होती है ईश्वर की खास कृपा | Those Who Have Such A Line On Their Palm Get The Blessings of God | Patrika News

हस्तरेखा शास्त्र: जिन लोगों की हथेली पर होती है ऐसी रेखा, उन पर होती है ईश्वर की खास कृपा

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 11:57:10 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Vishnu Rekha In Palm: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली में विष्णु रेखा होती है वे लोग बहुत सौभाग्यशाली और ईश्वर के चहेते माने जाते हैं।

vishnu rekha in hand, vishnu line in palmistry, vishnu rekha in palm, god favourite child, lucky lines on palm, हस्त रेखा विष्णु चिन्ह, हृदय रेखा, guru parvat in hand, भाग्यशाली हस्त रेखा, lord vishnu blessings, lucky person sign,

हस्तरेखा शास्त्र: जिन लोगों की हथेली पर होती है ऐसी रेखा, उन पर होती है ईश्वर की खास कृपा

Lucky Palmistry Lines: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ की बनावट, रेखाओं, मौजूद निशानों अथवा आकृतियों, तिल आदि के आधार पर व्यक्ति के स्‍वभाव, गुणों, करियर, दांपत्य जीवन, शिक्षा, आर्थिक स्थिति और भविष्‍य के बारे में पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको एक ऐसी हस्त रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर किसी व्यक्ति के हाथ में होती है तो उसे बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है। तो आइए जानते हैं हाथ में कहां पाई जाती है ये रेखा…

 

हथेली पर विष्णु रेखा कहां होती है

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि हृदय रेखा से निकलकर गुरु पर्वत पर जाने वाली कोई रेखा हृदय रेखा को दो हिस्सों में बांटती है तो उसे विष्णु रेखा कहा जाता है।

 

ईश्वर की होती है इन पर कृपा-

1. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सौभाग्यशाली लोगों के हाथ में ही विष्णु रेखा पाई जाती है और उन पर ईश्वर का खास आशीर्वाद होता है। ऐसे लोगों को जीवन में बहुत कम मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और उनका भाग्य भी हर काम में इनका साथ देता है।

2. विष्णु रेखा वाले जातक जिस भी काम में हाथ डालते हैं उसमें खूब तरक्की पाते हैं तथा इनके जीवन में भी सुख-समृद्धि बनी रहती है।

3. जिन लोगों के हाथ में विष्णु रेखा होती है वे लोग साहसी होते हैं और जीवन की हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं। साथ ही ये लोग समाज में भी खूब मान-सम्‍मान हासिल करते हैं।

4. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे जातकों का धर्म-कर्म के प्रति भी काफी झुकाव होता है और ये लोग हर कार्य बहुत ईमानदारी के साथ करते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

वास्तु: घर के मंदिर में कहां और कैसे रखनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश, शिवलिंग समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो