CUCET Result 2019: केंद्रीय विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CUCET Result 2019: केंद्रीय विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Sunil Sharma | Publish: Jun, 21 2019 12:01:34 PM (IST) रिजल्‍ट्स

केन्द्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज जारी कर दिया गया है।

CUCET result 2019: देश के 15 केन्द्रीय विश्वविद्यालय व संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित केन्द्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम (CUCET Result 2019) आज जारी कर दिया गया है। परिणाम राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ. के. कस्तूरीरंगन ने जारी किया। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://cucetexam.in/ पर जाकर देखे जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CUCET) 2019 का आयोजन 25 मई और 26 मई को केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा किया गया था। अपनी रैंक के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को इन यूनिवर्सिटीज में स्नातक / स्नातकोत्तर, बी.एड, पीजी डिप्लोमा और शोध में प्रवेश दिया जाएगा। रिजल्ट को आंध्र प्रदेश, असम, गुजरात, हरियाणा, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, कश्मीर, केरल, महात्मा गांधी (बिहार), राजस्थान, तमिलनाडु के इन 14 प्रतिभागी केंद्रीय विश्वविद्यालयों की वेबसाइट्स से भी देखा जा सकता है।

ऐसे देखें CUCET Result 2019
Step 1 - रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://cucetexam.in/ ओपन करें।
Step 2 - वेबसाइट के होमपेज पर ही Login to view Score Card का लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।
Step 3 - यहां से एक नया लॉगिन पेज ओपन होगा। इस पेज पर अपनी रजिस्ट्रेशन नम्बर तथा जन्मतिथि की डिटेल्स सब्मिट कर लॉगइन पर क्लिक करें।
Step 4 - क्लिक करने के बाद जो पेज ओपन होगा, उस पर रिजल्ट दिखाई देगा। इस रिजल्ट को आप डाउनलोड कर प्रिंट भी ले सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned