script

केन्द्रीय विद्यालय रीवा के 13 बच्चों का अपहरण!

locationरीवाPublished: Jun 28, 2019 02:01:14 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

चोरहटा के पास गाड़ी से कूदे बच्चे तो वाहन छोड़ चालक भागा

rewa

रीवा. केन्द्रीय विद्यालय रीवा के बच्चों को वैन से सुबह स्कूल छोडऩे जा रहे ड्राइवर ने ही उनका अपहरण कर लिया। वैन में प्राथमिक एवं माध्यमिक कक्षा के 4 छात्र एवं 9 छात्राएं कुल 13 बच्चे सवार थे। चालक जब बच्चों को स्कूल न ले जाकर शहर से बाहर ले जाने लगा तो उनको शक हुआ और चालक लल्लू कोल निवासी चिरहुला कॉलोनी रीवा को गाड़ी रोकने के लिए कहा।

 

rewa

जब चालक ने गाड़ी नहीं रोकी तो किसी तरह फाटक खोलकर दो बच्चियां चलती गाड़ी से कूद गई और आसपास के लोगों को आवाज लगाई। इससे अपहरणकर्ता चालक घबरा गया और वैन छोड़कर मौके से भाग खड़ा हुआ। जानकारी मिलने पर तत्काल चोरहटा पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों तथा वैन को कब्जे लेकर परिजनों और स्कूल प्रबंधन को सूचना दी गई। साथ ही सभी थानों को सूचना देकर घेराबंदी की है। लेकिन अभी तक आरोपी चालक पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

उधर परिजनों के थाने पहुंचने पर पुलिस ने बच्चों से पूछताछ की और इसके बाद उनको अभिभावकों के हवाले कर दिया है। प्राथमिक तौर पर स्कूूल प्रबंधन को इस घटना की जानकारी नहीं थी। बच्चों और परिजनों से पूछताछ में जो जानकारी मिली उसके अनुसार प्रतिदिन की तरह चालक सुबह 6 बजे चिरहुला कॉलोनी से वैन में बच्चों को लेकर निकला।

बच्चों को वह विद्यालय न ले जाकर कॉलेज चौराहे से सतना रोड में बच्चों को घुमाते हुए 7.20 बजे चोहरटा में ले गया। जहां बच्चे उसको गाड़ी रोकने और उतारने के लिए कहा। चालक के नहीं उतारने पर बच्चे गाड़ी से कूद गए। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस आरोपी की तलाश करने के साथ ही मामले की गहराई से जांच कर रही है।

 

बड़े गिरोह का हाथ होने की आशंका
पुलिस संभावना जता रही है कि इस घटना में अकेले चालक का हाथ नहीं हो सकता। क्योंकि वैन चालक अकेले 13 बच्चों का अपहरण करके उनको नहीं रख सकता था। इसमें किसी बड़े गिरोह का हाथ हो सकता है, जो बच्चों का अपरहण कर उनकों बेचने का काम करता है।

 

क्यों हुआ बच्चों का अपरहण
इस संबंध में पुलिस कुछ नहीं बता पा रही है कि बच्चों का अपहरण क्यों किया गया। चालक की गिरफ्तारी के बाद ही इसका राज खुल सकेगा। परिजन भी इस संंबंध में कुछ नहीं कह पा रहे हैं। क्योंकि चालक भी उसी कॉलोनी का है जहां के बच्चे हैं। स्कूल प्रबंधन को इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो