scriptकोरोना के कहर के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म | corona infected women births healthy baby in BMC sagar | Patrika News
सागर

कोरोना के कहर के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म

कोरोना संक्रमित महिला की नॉर्मल डिलेवरी, नवजात शिशु की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित..

सागरApr 30, 2021 / 08:17 pm

Shailendra Sharma

kilkaari1.png

,,

सागर. प्रदेश में कोरोना (covid-19) से बने गंभीर हालातों के बीच सागर से एक खुशखबरी है यहां अस्पताल में इलाजरत एक कोरोना संक्रमित (corona positive) गर्भवती महिला (pregnant women) ने स्वस्थ्य बच्चे (healty baby) को जन्म (delivery) दिया है। जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं, कोरोना संक्रमित महिला के बच्चे को जन्म देने के बाद बच्चे का भी कोरोना टेस्ट (covid test) कराया गया था जो नेगेटिव (negative) आया है। एक तरफ जहां प्रदेश के अस्पतालों से लगातार मरीजों की मौत और अव्यवस्थाओं की खबरें सामने आ रही हैं उस बीच आई नवजात की किलकारी की ये खबर थोड़ी सुकून देने वाली है।

ये भी पढ़ें- कई अस्पतालों में भटके परिजन, पीपीई किट में डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी

 

kilkaari2.png

कोरोना के बीच गूंजी किलकारी
बांदरी की रहने वाली कोरोना संक्रमित 27 वर्षीय गर्भवती महिला को दो दिन पहले प्रसव पीड़ा होने पर सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां नॉर्मल डिलेवरी के बाद उसने एक स्वस्थ्य नवजात शिशु को जन्म दिया। क्योंकि महिला कोरोना संक्रमित थी इसलिए डिलेवरी के वक्त पूरी तरह से सावधानी बरती गई और पीपीई किट पहनकर सुरक्षा के मानकों का ध्यान रखते हुए डॉक्टर्स की टीम ने प्रसव कराया। प्रसव के बाद नवजात शिशु का भी कोविड टेस्ट कराया गया है जो कि नेगेटिव आया है और दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल की स्टाफ नर्स ने बताया है कि गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर बेहद चिंतित थी लेकिन जब नवजात की रिपोर्ट नेगेटिव आई तो महिला के चेहरे पर अलग ही खुशी नजर आई।

 

ये भी पढ़ें- साढ़े चार साल से अलग होने की लड़ रहे थे लड़ाई लेकिन मौत भी नहीं कर पाई जुदा, जानिए पूरा मामला


प्राइवेट अस्पतालों ने नहीं किया था भर्ती
महिला के परिजन ने बताया है कि उन्होंने निजी अस्पताल में गर्भवती महिला की कोरोना जांच कराई थी। जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद वे एक और प्राइवेट अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां भी कोरोना संक्रमित होने के कारण उसे भर्ती नहीं किया गया। बाद में वो बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में महिला को लेकर पहुंचे जहां महिला ने बाद में स्वस्थ्य नवजात को जन्म दिया। नन्हे मेहमान के आने से परिवार में खुशियों का माहौल है।

देखें वीडियो- ऑटो ड्राइवर ने ऑटो को बना दिया एंबुलेंस

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80yvpn

Home / Sagar / कोरोना के कहर के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो