scriptकई अस्पतालों में भटके परिजन, पीपीई किट में डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी | Corona infected women births healthy baby in Jabalpur | Patrika News
जबलपुर

कई अस्पतालों में भटके परिजन, पीपीई किट में डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी

गंभीर परिस्थितियों के बीच जबलपुर जिले से एक खुशखबरी आई है, यहां पर एक कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है….

जबलपुरApr 19, 2021 / 01:43 pm

Ashtha Awasthi

01_baby.png

gives birth healthy baby

जबलपुर। जहां एक ओर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है, हर तरफ अस्पताल, आक्सीजन और बेड कम होने की खबरें आ रही हैं। लोग अपनों को लगातार खो रहे हैं, वहीं इन सबके बीच एक सुकून देने वाली खबर आई है। शहर में कोरोना संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से बच्चे को मां से अलग रखा गया है।

डिलीवरी के लिए लगाए अस्पतालों के चक्कर

बताया जा रहा है कि डिलीवरी से पहले महिला को शहर के कई अस्पतालों में भटकना पड़ा। आखिरकार डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनकर महिला की डिलीवरी कराई। शहर में रहने वाली मंगला पटेल की रविवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उनका डिलीवरी का समय भी पूरा हो चुका था। जिसके चलते उन्हें लेबर होने लगा। परिवार के लोग मंगला को अस्पताल लेकर भागे, लेकिन इन दिनों सभी अस्पतालों में बेड फुल चलरहे थे, जिसके चलते उन्हें कहीं पर भी बेड नहीं मिला।

MUST READ: जरुर पहनें ट्रिपल लेयर मास्क, बिना संपर्क में आए भी हो रहा वायरस का ट्रांसमिशन

02_baby.png

इन लोगों ने की मदद

वहीं शहर में इन खराब हालातों में आशीष व्यास अपने 14 मित्रों के साथ परेशान लोगों की मदद कर रहे हैं। उनके मित्र मोहित ने कॉल कर बताया कि उसकी बहन प्रेग्नेंट है। वह कोविड संक्रमित है। ऐसे में डिलीवरी के लिए अस्पताल तैयार नहीं हो रहे हैं। कई सारे अस्पतालों में देख लिया लेकिन कहीं पर भी बेड नहीं मिल रहा। इसके बाद आशीष व्यास ने नगर निगम की सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल से बात कर मदद मांगी।

 

IVF Baby

पीपीई किट पहनकर कराई डिलीवरी

नगर निगम की सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल की पहल पर मेडिकल अस्पताल में डिलीवरी के लिए बात हुई। वहां महिला चिकित्सक और नर्सों ने पीपीई किट पहन कर महिला मंगला पटेल की डिलीवरी कराई। नॉर्मल डिलीवरी के बाद महिला और बच्चा ठीक हैं। डिलीवरी के बाद जब बच्चे की जांच कराई गई तो, बच्चे में कोरोना के संक्रमण नहीं मिले।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x80pa9a

Home / Jabalpur / कई अस्पतालों में भटके परिजन, पीपीई किट में डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो