scriptचालीस बसों से हर दिन पांच सौ लोग करते हैं सागर की यात्रा, बसों के पहिया थमने से हो रहे परेशान | Every day five hundred people travel to Sagar by forty buses, they are facing problems due to the buses stopping. | Patrika News
सागर

चालीस बसों से हर दिन पांच सौ लोग करते हैं सागर की यात्रा, बसों के पहिया थमने से हो रहे परेशान

बस एसोसिएशन ने की है अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्रशासन ने नहीं की कोई वैकल्पिक व्यवस्था

सागरJun 15, 2024 / 12:46 pm

sachendra tiwari

Bus Association has gone on indefinite strike

बस स्टैंड पर खड़े यात्री

बीना. सागर के पुराने बस स्टैंड से बसों का संचालन फिर से शुरू कराने की मांग को लेकर बस एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हड़ताल के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा रही है।
बस स्टैंड से सागर के लिए चालीस बस चलती हैं और हर दिन करीब पांच सौ लोग यात्रा करते हैं। बस बंद होने से लोग घंटों बस स्टैंड पर बैठे रहते हैं और फिर निजी वाहन या ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं। सागर जाने के लिए बस स्टैंड पर बैठे अभय सैनी ने बताया कि बसों का संचालन बंद है और राज्यरानी के पहले कोई ट्रेन नहीं है, जिससे रात में सागर पहुंच पाएंगे। उन्होंने बताया कि सागर बस स्टैंड से प्रशासन ने कुछ रुट पर वैकल्पिक व्यवस्था की है, लेकिन बीना रुट पर कोई व्यवस्था नहीं है। बस का इंतजार कर रहे मनोहर कुशवाहा ने बताया कि सागर जाने के लिए वह बस स्टैंड पहुंचे थे, लेकिन वहां पहुंचकर पता चला कि हड़ताल चल रही है और भीषण गर्मी में मोटरसाइकिल से यात्रा करनी पड़ेगी। बस संचालकों का कहना है कि एसोसिएशन के निर्णय के बाद ही बसों का संचालन किया जाएगा।
सागर रुट पर ट्रेनें हैं कम

सागर रुट पर ट्रेनें भी कम हैं और कुछ रद्द चल रही हैं। दोपहर 1 बजे सागर जाने वाली बिलासपुर ट्रेन और शाम की पैसेंजर भी रद्द चल रही है, जिससे मुसीबत और बढ़ गई है।
प्रतीक्षालय तक नहीं है स्टैंड

बस स्टैंड पर यात्रियों को बैठने के लिए प्रतीक्षालय तक नहीं बनाया गया है, जिससे यात्री दुकानों या बाहर डली बेंचों पर गर्म हवा के थपेड़ों के बीच बैठने मजबूर हैं। गर्मी के मौसम में यात्रियों को कूलर तक की व्यवस्था नहीं है।

Hindi News/ Sagar / चालीस बसों से हर दिन पांच सौ लोग करते हैं सागर की यात्रा, बसों के पहिया थमने से हो रहे परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो