दफ्तर खुलते ही यूपी के इस जिले में हाे गए 321 बैनामे, डेढ़ कराेड़ से अधिक का मिला राजस्व

Highlights

लॉकडाउन के बीच सहारनपुर में 321 बैनामें हाे गए। इन बैनामों से सरकार काे डेढ़ कराेड़ से अधिक का राजस्व मिला है।

By: shivmani tyagi

Updated: 26 May 2020, 07:59 PM IST

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण के खतरे काे देखते हुए देश में किए गए लॉक डाउन ( Lock down ) के बाद से आप राेजगार बंद हाेने और परेशान करने वाली खबरें पढ़ रहे हाेंगे। अब यूपी के सहारनपुर ( Saharanpur ) से राहत भरी खबर है। इस जिले में रजिस्ट्री दफ्तर खुलने के बाद लॉकडाउन में ही 321 रजिस्ट्री हुई हैं। इन बैनामों से एक करोड़ 56 लाख से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में चचेरे भाइयों के बीच इस बात को लेकर पथराव के बाद चली गोलियां, छह घायल

लॉक डाउन में जब लोग परेशान हैं। चारों ओर से श्रमिकों के पलायन और रोजगार खत्म होने की खबरें मिल रही हैं। ऐसे में सहारनपुर की यह खबर हाैंसला बढ़ाने वाली है। सहारनपुर में लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद प्रॉपर्टी के कारोबार में गति आई है। स्टांप एवं निबंधन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सहारनपुर में एक मई से 23 मई तक 321 बैनामे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: रेलवे के बाद अब रोडवेज भी तैयार, एक जून से चलेंगी बसें, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन

इनमें सबसे अधिक तहसील नकुड़ में 95 बैनामें हुए हैं। यहां से सर्वाधिक 48 लाख राजस्व प्राप्त हुआ है। तहसील बेहट में 63 बेनामें हुए हैं। इसी तरह से रामपुर मनिहारान में 41, देवबंद में 14, सदर प्रथम में 22, सदर टू में 52 और सदर थर्ड कार्यालय में 34 बैनामे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: ईद पर डांस का वीडियो डालकर हसीन जहां ने दी बधाई, हो गयीं ट्रोल

एडीएम वित्त विनेद कुमार ने बताया कि इन सभी 321 बैनामों से 1,56,90,210 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। यह आंकड़े 23 मई तक हुए बैनामों के हैं। तीन दिन में जाे बैनामे हुए हैं अगर उन्हे भी जाेड़ लिया जाए यह ग्राफ और बढ़ जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि मई माह में सहारनपुर में हाेने वाले बैनामों से करीब दाे कराेड़ रुपये राजस्व प्राप्त हाे सकता है।

COVID-19 virus Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned